मंत्री सतपाल महाराज कोरोना पॉजिटिव, उत्तराखंड के CM समेत पूरी कैबिनेट क्वारनटीन

0
366

उत्तराखंड में महासंकट आ गया है, यहां मुख्यमंत्री सहित पूरा मंत्रिमंडल ही क्वॉरेंटाइन हो गया है। दरअसल राज्य के कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो गई है। शनिवार को महाराज की पत्नी अमृता रावत में कोरोनावायरस की पुष्टि हुई थी, उसके बाद सतपाल महाराज का टेस्ट किया गया जो पॉजिटिव आया है। महाराज के साथ उनके दोनों बेटे, बहुएं सहित 22 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, जिनमें महाराज के कर्मचारी भी शामिल हैं। 2 दिन पहले तक ही सतपाल महाराज मंत्रिमंडल की बैठकों में हिस्सा ले रहे थे, साथ ही उन्होंने अपने हाथ से हस्ताक्षर कर कई फाइल मुख्यमंत्री को और दूसरे मंत्रियों को भी भेजी हैं। मंत्रिमंडल की बैठक में राज्य के मुख्य सचिव सहित वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद थे, ऐसे में मुख्यमंत्री, मंत्रिमंडल के साथ-साथ उच्च अधिकारी भी फिलहाल एहतियात के तौर पर खुद ही होम क्वॉरेंटाइन हो गये हैं। वहीं स्वास्थ्य सचिव अमित नेगी के अनुसार चूंकि मुख्यमंत्री और मंत्री, सतपाल महाराज के क्लोज कॉटेक्ट में नहीं आए थे, इसलिए उन्हें आधिकारिक तौर पर क्वारंटीन नहीं किया जाएगा, वो अपना काम सुचारू रख सकते हैं।

सतपाल महाराज में संक्रमण की पुष्टि होने के बाद स्वास्थ्य विभाग अब आगे की कार्रवाई में लगा है, महाराज के संपर्क में आए लोगों की लिस्ट बनाई जा रही है, माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री सहित मंत्रिमंडल के दूसरे सदस्यों और अधिकारियों की कोरोना संक्रमण की जांच सबसे पहले की जाएगी। मंत्री यशपाल आर्य और अरविंद पांडे 29 मई की बैठक में नहीं थे, इसलिए वो क्वारंटीन नहीं हुए हैं।

वहीं उत्तराखंड में रविवार को शाम 8:00 बजे तक 158 नये कोरोनावायरस के मामले सामने आए हैं। इसके बाद राज्य में अब तक मिले संक्रमितों की संख्या 907 हो गई है, जिनमें से 102 लोगों का सफल इलाज कर लिया गया है।

देर शाम 8:00 बजे तक मिले मामलों में देहरादून में 48, हरिद्वार में 17, रुद्रप्रयाग में 1, पौड़ी गढ़वाल में 6, उत्तरकाशी में 7, नैनीताल में 31, टेहरी में 3, अल्मोड़ा में 18, चंपावत में 4, उत्तरकाशी में 1, उधमसिंहनगर में 20, चमोली में 2 और एक मामला निजी लैब का है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here