मुकेश धर्मशाला लेकिन सुधीर गायब ,कांग्रेस पार्टी की गुटबाजी नही थम रही ।

0
884

नवनीत बत्ता। ब्यूरो

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का दौरा कांगड़ा जिला का इस बार सकारात्मक रहा लेकिन आज नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री भी अपने कांगड़ा दौरे पर थे लेकिन सुधीर के गायब रहने के चलते हैं दौरा एक बार फिर सुर्खियों में हो गया।।

मुकेश अग्निहोत्री पहले बृज बिहारी बुटेल को देखने उनके घर गए हैं गए थे क्योंकि बुटेल पिछले कुछ समय से अस्वस्थ चल रहे थे । मुकेश के साथ उनके राजनीतिक सलाहकार के रूप में जाने जाने वाले महेश्वर उर्फ पांडू की दिखे।।

मुकेश के इस दौरे की चर्चा इसलिए हुई क्योंकि धर्मशाला में उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस रखी थी जिसमें सिर्फ पार्टी के दो विधायक और जिलाध्यक्ष ही उपस्थित रहे। धर्मशाला के जो पार्टी के कद्दावर नेता है उन्हें इस कार्यक्रम की सूचना भी नहीं दी गई ।।कांग्रेस पार्टी इस समय पूरे देश में अपनी पहचान के क्राइसिस के साथ जूझ रही है लेकिन कहीं ना कहीं पार्टी के नेताओं की आपसी गुटबाजी पार्टी को और अधिक विकट स्थिति में डाल देते हैं ।।जिसका उदाहरण धर्मशाला का मुकेश का दौरा था जिसमें धर्मशाला के ही नेता सुधीर शर्मा को नहीं बुलाया गया ।।हालांकि पूछने पर कहा यह गया कि सिर्फ जीते हुए विधायक ही इस कार्यक्रम में बुलाए गए हैं लेकिन सवाल इसलिए उठता है क्योंकि सुधीर शर्मा कद्दावर नेता है धर्मशाला से पूर्व विधायक भी हैं और इसके साथ कांग्रेस पार्टी में पूर्व मंत्री भी हैं और मुकेश अग्निहोत्री के साथ उन्होंने पिछली सरकार में मंत्रिमंडल में काम भी किया है ऐसे में ऐसी कौन सी राजनीतिक लड़ाई इन दोनों के बीच में छिड़ गई थी आज मुकेश अग्निहोत्री धर्मशाला का दौरा करते हैं बतौर नेता विपक्ष लेकिन सुधीर शर्मा दौरे से गायब हो जाते हैं।

ऐसे में एक तरफ जहां भाजपा का कांगड़ा का दौरा पार्टी में कांगड़ा जिला में एकजुटता का संदेश देता नज़र आया वहीं मुकेश का आज का दौरा एक बार फिर चर्चा में हो गया क्योंकि यहां पर सिर्फ जीते हुए विधायकों को बुलाने के नाम पर पार्टी के बड़े चेहरों को भी दरकिनार करने का प्रयास किया गया।

इसको लेकर सुधीर का कहना है कि उन्हें कोई जानकारी आधिकारिक तौर पर नही थी और ना ही संगठनात्मक तौर ओर सूचना थी ,नही तो वो जरूर जाते अगर कोई भी सूचना उन्हें धर्मशाला की आई होती ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here