यूपी में पान-मसाला और गुटखा पूरी तरह सरकार ने किया बैन, योगी का बड़ा फैसला

0
366

Mar, 25 2020
ANV NEWS Hindi Desk

Delhi : (प्रेरित चौहान) योगी आदित्यनाथ सरकार का उत्तर प्रदेश में पान-मसाला और गुटखा पर बैन लगाने को लेकर अहम ऐलान…

लखनऊ. पूरे देश में फैल रहे कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार उत्तर प्रदेश में पान-मसाला और गुटखा पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाने की तैयारी में हैं। दरअसल जानकारों का मानना है कि लार और थूक से भी कोरोना वायरस तेजी से फैलता है। अपर मुख्य सचिव गृह व सूचना अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण लार और थूक से भी होता है। इसीलिए सरकार इसे पूरी तरह से प्रतिबंधित करने पर विचार कर रही है।

अवनीश कुमार अवस्थी ने कि पिछले 10 दिनों में प्रदेश में विदेशों से आए 1 लाख से अधिक व्यक्ति हमारे लिए बड़ी चुनौती हैं। इन सभी को ट्रेस कर मॉनीटरिंग की जा रही है। हम लोगों से सीधा संवाद करके इस महामारी को समाप्त करने के लिए लगातार सकारात्मक प्रयास कर रहे हैं।

अवनीश अवस्थी ने कहा कि सीएम ने लोगों से अपील की है कि पार्कों में न जाएं। घर पर ही योग करके अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें। सभी जिलों में जिलधिकारी, पुलिस अधिकारी, स्वास्थ्य विभाग, नगर निगम व अन्य विभागों के अधिकारियों को गाड़ियों पर लाउडस्पीकर लगाकर जन-जन तक आवश्यक सूचना पहुंचाने के भी निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा अवनीश अवस्थी ने सीएए के विरोध में चल रहे धरनों को समाप्त और स्थगित करने पर प्रदर्शनकारी महिलाओं का आभार व्यक्त किया। उन्होंने महिलाओं से वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से लड़ाई में साथ रहने की अपील भी की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here