शान्ता कुमार को जयराम की गुगली,नगर निगम नही बनने का दुख झलका।

0
865


प्रदेश सरकार की गुगली पर शांता कुमार आउट
पालमपुर नगर परिषद को नगर निगम बनाने के मुद्दे पर सीएम जयराम ठाकुर के आश्वासन के बाद भी निराशा ही लगी हाथ

अमीर बेदी। पालमपुर
पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार ने पालमपुर नगर निगम के मुद्दे को लेकर चुप्पी साध ली है। पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार पालमपुर नगर परिषद विस्तारीकरण के समर्थन को लेकर सबसे पहले आगे आए थे, लेकिन इस बार सरकार द्वारा नगर निगम को फिर से टाल दिए जाने की खबरों के बाद पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार एक तरह से हाशिये पर आ गए हैं।

उल्लेखनीय है कि पिछले करीब 2 महीनों के दौरान पालमपुर नगर परिषद के विस्तारीकरण को लेकर कुछ संस्थाओं ने एकजुटता दिखाते आंदोलनकारी सुर अपनाए थे, जिसके उपरांत पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार ने भी पालमपुर नगर परिषद को नगर निगम में तबदील किए जाने को लेकर जमकर बयानबाजी की और अपनी बात प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के टेबल तक पहुंचाई।
पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार मीडिया में देर रात तक यह बताने का प्रयास करते रहे कि पालमपुर नगर परिषद को नगर निगम की हरी झंडी मिल चुकी है और शीघ्र ही पालमपुर नगर निगम में तबदील होगा। सूत्र बताते हैं कि शांता कुमार ने इस मुद्दे को लेकर देर रात मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से दूरभाष पर बात भी की थी, लेकिन पूर्ण आश्वासन के बाद भी पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार को फिलहाल निराशा हाथ लगी है।


पालमपुर नगर परिषद को नगर निगम में तबदील न किए जाने की खबरों के बाद पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार एक तरह से चुप्पी साधे बैठे हैं और इस मुद्दे पर किसी भी तरह की टिप्पणी करने से गुरेज कर रहे हैं। शांता को प्रदेश सरकार की यह गुगली समझ नहीं आ रही है और उस पर आउट होते भी दिख रहे हैं। यही कारण है कि नगर निगम बनाने को लेकर अब शांता कुमार खामोश हो गए हैं और अब इस मुद्दे पर कुछ भी कहने से बच रहे हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार से पालमपुर नगर परिषद को नगर निगम न बनने को लेकर राय जानना चाही, तो शांता कुमार ने कहा कि वह इस मुद्दे पर कुछ नहीं कहेंगे। उनकी यह चुप्पी दिखा रही थी कि शांता अपनी ही सरकार से अब व्यथित हैं। फिर भी उन्होंने दर्शाना चाहा कि वह अपने पुराने शब्दों पर अडिग हैं।

पालमपुर नगर परिषद अध्यक्ष राधा सूद ने पालमपुर नगर परिषद को नगर निगम में तबदील किए जाने की अधिसूचना से फिलहाल इनकार करते हुए कहा कि उन्होंने भी पिछले दिनों समाचार पत्र के जरिये ही मालूम किया था कि नगर परिषद को नगर निगम में तबदील नहीं किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here