सुखु की राजनीति जयराम पर भारी ,अब हमीरपुर में covid की मशीन की बारी ।।

0
2945

नवनीत बत्ता ,हमीरपुर ।। पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कांग्रेस सुखविंदर सिंह सुखु ने हमीरपुर मेडिकल कॉलेज में कॅरोना टेस्टिंग मशीन लगाने की मांग के साथ 35लाख रुपयों प्रावधान क्या करवाया की सरकार की राजनीति चरम पर पहुंच गई और आनन-फानन में इन रुपयों को वापस करवाया गया इसके बाद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से मिलकर सुखु ने हमीरपुर में मशीन लगाने की मांग को रखा और एक बार फिर ₹3500000 विधयक निधि से देने की बातें कहीं। कहीं ना कहीं सरकार पर sukhu का दबाव नजर आया और यही कारण है कि अब हिमाचल प्रदेश में सिर्फ हमीरपुर ही नहीं बल्कि पांच जगहों पर करोना टेस्टिंग की मशीनें लगने जा रहे हैं। सरकार का ढाबा जरूर है कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के प्रयासों से अब प्रदेश में और तेज़ी से कोरोना के टेस्ट हो पाएंगे और जो कांग्रेस जयराम सरकार की तैयारियों पर झूठ की राजनीती कर रही थी अब पिछले कुछ वक़्त में जो उनकी पोल खुली थी तब से उनके मुहं भी बंद हो चुके हैं।

बता दें कि सरकार ने हिमाचल के तीन मेडिकल कॉलेजों और दो क्षेत्रीय अस्पतालों में कोरोना टेस्ट करने को मंजूरी दे दी है। केंद्र की ओर से कोविड-19 की जांच के लिए पांच ट्रू नट मशीनें पहुंच गई हैं। इन्हें मेडिकल कॉलेज चंबा, मेडिकल कॉलेज हमीरपुर, मेडिकल कॉलेज नाहन और क्षेत्रीय अस्पताल ऊना और मंडी में स्थापित किया जा रहा है। अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य आरडी धीमान ने कहा कि इससे कोविड-19 की जांच प्रक्रिया में अब और तेजी आएगी।

हिमाचल सरकार द्वारा एक दिन में 900 से 1100 तक कोरोना टेस्ट किये जा रहे हैं यही वजह है कोरोना पॉजिटिव मरीजों का समय पर सरकार पता लगाने में कामयाब हो पाई है।

हिमाचल में अभी पांच स्थानों ने कोरोना सैंपल की जांच हो रही है। उन्होंने कहा कि भारत सरकारी की ओर से जारी एडवाइजरी के अनुसार अब कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए लोगों के 10 दिन बाद पुन: जांच के लिए सैंपल लिए जाएंगे। यदि वे पिछले तीन दिन से लक्षण रहित हैं और रिपोर्ट निगेटिव पाई जाती है तो उन्हें डिस्चार्ज कर दिया जाएगा। अगर पॉजिटिव पाए जाते हैं तो उनके और पांच दिन बाद पुन: जांच के लिए सैंपल लिए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here