हैलीकाप्टर सस्ता हुआ 1700 में रोज गार्डन से चंडीगड़ की सैर

0
254

चण्डीगढ़। शरह में हर साल होने वाला रोज़ फेस्टिवल इस बार 28 फरवरी से 1 मार्च तक चलेगा। रोज़ फेस्टिवल के लिए काफी ज़ोरो- शोरो से चल रही है । इस बार रोज़ गार्डन सेक्टर-16 को सेक्टर-17 प्लाज़ा के साथ जोड़ दिया गया है।

साथ ही पिछले चार सालों से शहर में रोज़ फेस्टिवल के दौरान चौपर राइड करवाई जाती है। जिसके लिए लोगों में काफी उत्साह देखा जाता है। लेकिन इस बाद यह उत्साह और भी बढ़ने वाला है क्योंकि इस बार चौपर राइड का किराया कम कर दिया गया है। अब सिर्फ 1700 रुपये में 10 मिनट तक चौपर से शहर का नज़ारा दिखाया जाएगा।

अब तक का चौपर राइड का सबसे कम शुल्क होगा

नगर निगम ने 28 फरवरी से शुरू होने वाले रोज फेस्टिवल के लिए चौपर की सुविधा उपलब्ध करवाने वाली कंपनी फाइनल कर दी है। प्रति टिकट का रेट 1700 रुपये तय हुआ है। यह अब तक का सबसे सस्ता शुल्क है। हेलीकॉप्टर उड़ाने का टेंडर बठिंडा एम्युजमेंट पार्क को अलॉट हुआ है। इस बार लोगों के साथ साथ नगर निगम को भी फायदा होगा क्योंकि हर बार प्रति टिकट का पांच प्रतिशत नगर निगम को मिलता था लेकिन इस बार टेंडर लेने वाली कंपनी ने आठ प्रतिशत देने का दावा किया है।

दस मिनट की राइड में सुखना लेक, सेक्टर-10 लेजर वैली, रोज गार्डन और सेक्टर-17 प्लाजा का नजारा लोगों को दिखाया जाएगा हर पैसेंजर की एक करोड़ इंश्योरेंस होगी। इस बार तीन दिन तक दो हेलीकॉप्टर की उड़ान भरने और एक स्टैंड बाई रखना होगा। पांच सीटर हेलीकॉप्टर परेड ग्राउंड से सुबह 9 बजे उड़ान भरना शुरू करेगा और शाम 6 बजे तक उड़ान भरना जारी रखेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here