Sunday , July 14 2024
Breaking News

अकाउंट में 9 हज़ार करोड़ हुए क्रेडिट, जिसे देख टैक्सी चालक के उड़े होश

अगर आपके बैंक अकाउंट में अचानक से 9 हज़ार करोड़ आ जाए तो आप क्या करेंगे? हालांकि ज्यादातर लोग की ख़ुशी का ठिकाना ही नहीं होगा और देख होश उड़ जाएंगे। ऐसा ही कुछ तमिलनाडु मर्केंटाइल बैंक (TMB) के अकाउंट होल्डर एक कैब ड्राइवर के साथ हुआ। दरअसल, एक टैक्सी चालाक के बैंक अकाउंट में एक सप्ताह पहले गलती से 9,000 करोड़ रुपये जमा होने की खबर सामने आई थी। जिसके बाद गलती की जिम्मेदारी लेते हुए बैंक के मैनेजिंग डायरेक्टर और CEO ने अपने पदों से इस्तीफा दे दिया है।

TMB के CEO एस कृष्णन ने द्वारा लिखे गए अपने इस्तीफे में कहा कि उन्होंने ‘व्यक्तिगत कारणों’ से इस्तीफा देने का निर्णय लिया है। उन्होंने इस्तीफे में लिखा कि मेरा अभी भी लगभग दो-तिहाई कार्यकाल बाकी है, लेकिन व्यक्तिगत कारणों चलते मैंने बैंक के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ के पद से इस्तीफा देने का निर्णय किया है।

आपको बता दें कि कृष्णन ने सितंबर 2022 में ही बैंक के प्रमुख के रूप में कार्यभार संभाला था। वही चेन्नई के थूथुकुडी स्थित बैंक के निदेशक मंडल ने वीरवार को एक बैठक के दौरान कृष्णन का इस्तीफा स्वीकार कर लिया और अब उस इस्तीफा स्वीकार भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) को भी भेज दिया हैं।

बैंक ने एक बयान में कहा है कि RBI से मार्गदर्शन/सलाह मिलने तक एस कृष्णन MD और CEO पद पर बने रहेंगे। आपको बता दें कि टैक्सी चालाक राजकुमार के बैंक अकाउंट में 9 हजार करोड़ रुपये जमा होने के बाद उनके मोबाइल पर मैसेज आया। पहल तो टैक्सी चालाक राजकुमार ने सोचा कि ये एक मजाक होगा। जिसके बाफ राजकुमार ने तुरंत अपने अकाउंट से किसी जानने वाले के बैंक अकाउंट में 21 हजार रुपये ट्रांसफर किए। तब थोड़ी ही देर में अकाउंट में बची रकम का मैसेज आया। अकाउंट में बची राशि देख राजकुमार के तो जैसे होश ही उड़ गए। उधर, बैंक को जैसे ही पता चला कि 9 हजार करोड़ की राशि गलती से किसी दूसरे अकाउंट में ट्रांसफर हो गई है, जिसके बाफ बैंक द्वारा टैक्सी चालक राजकुमार के बैंक अकाउंट में बची राशि को तुरंत काट लिया गया।

About admin

Check Also

सवर्गीय राजा वीरभद्र सिंह की पुण्यतिथि के मौके पर दौड़ का किया गया आयोजन

आज हिमाचल प्रदेश के 6 बार के मुख्यमंत्री रहे सवर्गीय राजा वीरभद्र सिंह की पुण्यतिथि …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *