Breaking News

फसलों की क्षतिपूर्ति के लिए पोर्टल पर फेक रजिस्ट्रेशन करवाने वालों पर होगी कार्रवाई

रोजगार व श्रम राज्य मंत्री अनूप धानक ने कहा कि फसलों की क्षतिपूर्ति को लेकर कोई भी किसान फेक रजिस्ट्रेशन करता है तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने संबंधित विभागों के अधिकारियों को पोर्टल पर इस तरह की शिकायत आने पर जांच कर रिपोर्ट सौंपने की बात कही। साथ ही कहा कि मेरी फसल मेरा ब्यौरा को शिकायतों के समाधान के आधार पर फिर से खोला जाएगा। जिससे किसानों की उनकी फसलों का पूरा व सही मायने में मुआवजा मिल सकेगा।

राज्य मंत्री ने चरखी दादरी में जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक में परिवारवादों का निपटारा करने के दौरान अधिकारियों को बिजली, पानी, सीवर व परिवहन सहित अनेक जनमस्याओं के निदान बारे निर्देश दिए। बैठक में 15 परिवारवाद रखे गए थे जिनमें 12 का मौके पर निदान किया और और तीन समस्याओं के निदान बारे अधिकारियों से रिपोर्ट मांगते हुए जल्द समाधान की बात कही। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि कोई भी जनसमस्या काे आधी-अधूरी ना निपटाए। अधिकारियों को अब लोगों के काम करने की आदत डालनी होगी।

मीडिया से बात करते हुए मंत्री अनूप धानक ने कहा कि फसलों की क्षतिपूर्ति पर शिकायत दर्ज होने के बाद फिर से खोलते हुए समाधान किया जाएगा। मेरी फसल-मेरा ब्यौरा पोर्टल के आधार पर किसानों को उनकी फसलों का मुआवजा जारी होगा। कहा कि अधिकारियों को जनसमस्याओं के समाधान में तीव्रता दिखाने बारे निर्देश जारी किए हैं। साथ ही पब्लिक हैल्थ के एक्सईएन को सप्ताह में एक दिन खुला दरबार लगा जनसमस्याओं का निपटारा करने बारे भी आदेश जारी किए हैं।

About ANV News

Check Also

यूटी चंडीगढ़ के स्वास्थ्य सचिव ने कहा, ‘हम बनाएंगे चंडीगढ़ को तंबाकू मुक्त’

यूटी चंडीगढ़ के स्वास्थ्य सचिव और इस अवसर के मुख्य अतिथि श्री यश पाल गर्ग …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share