Sunday , May 26 2024
Breaking News

अभिनेत्री Kangana Ranaut ने किया रावण दहन, तीर छोड़ने वाली बनी पहली महिला

24 अक्टूबर को देशभर में दशहरे का त्योहार धूमधाम से मनाया गया। देश में दशहरे के त्यौहार पर पूजापाठ के बाद हर जगह धूम मची हुई थी, जगह- जगह रावण दहन किया जा रहा हैं। वही, दिल्ली में सबसे बड़ी लव कुश रामलीला में रावण दहन का आयोजन किया गया, जिसमें बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनोट ने मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की।

इस बार दशहरे के त्यौहार पर खास बात तो यह रही कि एक्ट्रेस कंगना ने बाण छोड़कर रावण दहन कार्यक्रम का आगाज किया। इसके साथ ही कंगना ने अपने नाम एक रिकॉर्ड भी कर लिया। लव कुश रामीलाल के इतिहास में वो पहली महिला बन गए, जिनके हाथों रावण का दहन हुआ हैं। ऐसा 50 सालों में पहली बार हुआ की किसी स्त्री द्वारा रावण का दहन किया गया। रावण दहन के दौरान कंगना ने श्रीराम के जयकारे भी लगाए।

कार्यक्रम में इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी मौजूद रहे। इस दौरान एक घटना भी घटी। दरअलस, कंगना रनोट के रामलीला ग्राउंड में पहुंचने से पहले ही रावण (पुतला) गिर पड़ा था, जिसके बाद कमेटी के लोगों ने पुतले को फिर से खड़ा किया और फिर उसका दहन किया गया। इससे पहले एक्ट्रेस कंगना ने इस कार्यक्रम में शामिल होने की जानकारी अपने सोशल मीडिया एकाउंट के जरिए साझा भी की थी। वीडियो में उन्होंने कहा था कि 50 साल के इतिहास में यह पहली बार होगा, जब कोई महिला तीर चलाकर रावण दहन करेगी। हालांकि, रावण का दहन कर अब एक्ट्रेस कंगना ने अपने नाम एक रिकॉर्ड भी कर लिया और इस दौरान रामलीला ग्राउंड में काफी लोगों की भीड़ थी।

About admin

Check Also

स्वाति मालीवाल केस : दिल्ली पुलिस की बड़ी कार्रवाई विभव कुमार को किया गिरफ्तार

आम आदमी पार्टी (AAP) की सांसद स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) के साथ हुए कथित मारपीट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *