Sunday , May 26 2024
Breaking News

कृषि विभाग की एक के बाद एक रेड के चलते 5वी रेड मे फिर

कृषि अधिकारी हरीश पांडेय ने बताया कि विभाग की टीम को  बारे में सूचना मिली थी. जिसको लेकर गोदाम पर पुलिस के साथ रेड की गई। चौधरी इंटर प्राइजेस के नाम पर रजिस्टर्ड गोदाम से एनएफएल व कृभको के 724 कट्टे मिले हैं। उन्होंने बताया कि आशंका है कि इन्हें फैक्ट्री में सप्लाई के लिए लाया गया था, सरकार द्वारा बार-बार प्रयास किए जाने पर भी अवैध खाद का कारोबार यमुनानगर में धड़ल्ले से चल रहा है कृषि विभाग खाद की कालाबाजारी करने वालों पर शिकंजा कसने का पूरा प्रयास कर रही है लेकिन फिर भी खाद की कालाबाजारी करने वाले लोग अपने मुनाफे के लिए किसानों के हकों पर डाका डाल रहे हैं. वंही  प्राइवेट डीलर और सप्लायर को दिसम्बर 22 से  खाद बंद है. कृषि विभाग द्वारा  कट्टों की गिनती पूरी होने के बाद पुलिस में एफआईआर करवाई गई ।

वहीं पर थाना छप्पर प्रभारी ने बताया कि कृषि विभाग की ओर से उन्हें शिकायत मिल चुकी है जिस पर एफआइआर दर्ज करने के बाद जांच की जाएगी और  दोषी के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी.

जिस तरह से कृषि विभाग लगातार कृषि में उपयोग होने वाले यूरिया खाद को पकड़ रहा है उसको देख कर लगता है कहीं ना कहीं कृषि विभाग अब एक्शन मोड  में आया हुआ है और इसी महीने में 5 गोदामों पर रेडकर लगभग 10,000 कट्टे बरामद किए हैं. देखना होगा कि प्लाईवुड में जाने वाले इस खाद पर आगे भी कितनी रोक लगेगी.

About admin

Check Also

स्वाति मालीवाल केस : दिल्ली पुलिस की बड़ी कार्रवाई विभव कुमार को किया गिरफ्तार

आम आदमी पार्टी (AAP) की सांसद स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) के साथ हुए कथित मारपीट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *