Breaking News

करनाल के घरौंडा सब्जी मेले में पहुंचे कृषि मंत्री जेपी दलाल ने 

डो इजरायल केंद्र पर आयोजित प्रदेश स्तरीय दो दिवसीय सब्जी मेले के समापन समारोह में प्रदेश के कृषि मंत्री जेपी दलाल व विधायक हरविंदर कल्याण बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए । कृषि मंत्री ने सब्जी मेले में लगाई किसानों की प्रदर्शनी को देखा और किसानों से बातचीत की । इस दौरान उन्होंने किसानों द्वारा की गई शुरुआत की सराहना की और उन्हें कहा कि वे अपने काम को आगे बढ़ाएं सरकार उन्हें तकनीकी, आर्थिक व मार्केट से संबंधित सभी तरह की सहायता प्रदान करेगी। 

सब्जी मेले में पहुंचे कृषि मंत्री जेपी दलाल ने किसानों की स्टाल पर मशरूम से बनाई गई जलेबी का स्वाद चखा ।उन्होंने किसान द्वारा की गई इस शुरुआत की सराहना की ।वहीं मेले में महेंद्रगढ़ जिले की सेल्फ हेल्प ग्रुप की महिलाओं की स्टाल पर पहुंचे कृषि मंत्री ने बाजरे से बनाए गए मिठाई वह अन्य कई तरह की खाद्य सामग्री का भी स्वाद चखा । महिलाओं ने बताया कि उनके ग्रुप से 7 गांव की करीब 300 महिलाएं जुड़ी हुई हैं और यदि सरकार उनकी मदद करें तो ग्रुप में महिलाओं की संख्या बढ़ सकती है । कृषि मंत्री ने उन्हें आश्वस्त किया कि सेल्फ हेल्प ग्रुप में महिलाओं की संख्या 500 कीजिए सरकार की तरफ से उन्हें हर संभव मदद दी जाएगी ।

सब्जी मेले में पहुंचे विधायक हरविंदर कल्याण ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि हर साल सब्जी मेले में किसानों की संख्या बढ़ रही है । परम्परागत खेती को छोड़ने ओर नई तकनीक अपनाने में किसान को डर जरूर लगता है लेकिन आज मेले में शामिल हुए सफल किसानों ने यह साबित कर दिया है कि उनके प्रयासों से अन्य किसानों को भी नई दिशा मिलेगी।

About ANV News

Check Also

बाइक सवार को मौत के घाट उतारा

फरीदाबाद के पन्हेरा खुर्द की हैं जहां पर शुक्रवार की देर शाम पन्हेरा खुर्द के …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share