Breaking News
Amritsar News

Amritsar:- पानी के रास्ते तैर कर पाकिस्तान से मंगाया गया था 8 किलो हेरोइन… डिलीवरी देने जा रहे शख्स को पुलिस ने दबोचा|

हाल ही में पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने एक ऐसे तस्कर को गिरफ्तार किया है जो दरिया में तैर कर पाकिस्तान इलाके में जाकर हेरोइन की खेप भारत पहुंचा रहा था. इस शख्स से पंजाब पुलिस द्वारा 8 किलोग्राम हेरोइन बरामद की गई है. आरोपी की पहचान जोगा सिंह के तौर पर हुई है, जो लुधियाना के राजापुर गांव का रहने वाला है. पंजाब पुलिस महानिदेशक (DGP) गौरव यादव ने बताया कि जोगा एक अंतरराष्ट्रीय नशा तस्कर है. वह पाकिस्तान से सरहदी नेटवर्क द्वारा लाई गई हेरोइन की खेप को लेने के लिए तैर कर पाकिस्तान के अधिकार क्षेत्र में गया था. साथ ही उन्होंने बताया कि दोषी NDPS एक्ट के कई मामलों में वांछित है जिसमें उसके दो साथियों को 14 किलो हेरोइन बरामदगी के बाद स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल अमृतसर द्वारा पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है| (Amritsar News)

डीजीपी गौरव यादव ने आगे बताया कि इनमें से SSOC अमृतसर ने सरहद पार से नशा तस्करी के एक रैकेट का पर्दाफाश करते हुए शिन्दर सिंह नाम के नशा तस्कर को गिरफ्तार करके उसके पास से 10 किलो हेरोइन और 1.5 लाख रुपये की ड्रग मनी बरामद की थी. इस माड्यूल से जुड़ी एक महिला नशा तस्कर अमनदीप कौर उर्फ दीप भाई को भी 1 किलो हेरोइन सहित काबू किया गया था. दोषी जोगा सिंह के पास से 8 किलो हेरोइन बरामद करने के बाद इस मॉड्यूल से अबतक कुल 22 किलो हेरोइन की बरामदगी की जा चुकी है|

डीजीपी के मुताबिक सूत्रों के हवाले से यह खबर मिली थी कि शिन्दर सिंह और उसके साथियों ने फिरोजपुर सेक्टर में नदी के रास्ते के द्वारा पाक- आधारित तस्करों और एजेंसियों के द्वारा भारतीय क्षेत्र में भेजी गई हेरोइन की एक बड़ी खेप प्राप्त की थी. उन्होंने कहा कि हेरोइन के इस खेप की बरामदगी पंजाब पुलिस की तरफ से लगातार की जा रही जांच के नतीजे के कारण ही सफल हो पाईं है। (Amritsar News)

SSP जालंधर ग्रामीण मुखविन्दर सिंह भुल्लर ने बताया कि दोषी जोगा सिंह, जिसके पास हेरोइन की खेप थी और वह किसी व्यक्ति को उसकी डिलीवरी देने जा रहा था. पुख्ता सूचना के आधार पर गौराया पुलिस स्टेशन की पुलिस टीम ने गांव धुलेता के नजदीक विशेष नाका लगाया और दोषी जोगा सिंह को उस समय काबू किया जब वह अपने प्लैटिना मोटरसाइकिल पर खेप की डिलीवरी देने जा रहा था और उसके पास से बैग में छुपा कर रखी 8 किलो हेरोइन भी बरामद की गई है, पुलिस जोगा से पूछताछ कर रही है और उसके साथियों का पता लगाने की कोशिश कर रही है।

About ANV News

Check Also

Punjab News

जनता के हित में पुलिस को वैज्ञानिक ढांचे में ढाला जाएगा

जालंधर, 22 सितम्बर। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने शुक्रवार को कहा कि पंजाब …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share