नाबालिग के साथ दुष्कर्म को लेकर नाराज अभिभावकों और स्थानीय लोगों ने जोरदार प्रदर्शन किया और दोषी के खिलाफ कार्यवाही की मांग

0
463

देश में महिलाओं और बच्चियों के साथ हो रहे अपराध थमने का नाम नहीं ले रहा है। हाल ही में औधोगिक क्षेत्र बद्दी के प्राईवेट स्कूल बद्दी इंटरनेशनल स्कूल में 4 साल की मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना को लेकर शहर में काफी आक्रोश है। नाराज अभिभावकों और स्थानीय लोगों ने जोरदार प्रदर्शन किए हैं। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए नारे लगाए।
बद्दी इंटरनेशनल स्कूल के बस ड्राइवर ने 4 साल की मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म किया। कथित आरोपी को गिरफ्तार किया जा चुका है, लेकिन नाराज अभिभावकों और स्थानीय लोगों ने स्कूल में बच्ची की सुरक्षा में विफलता को लेकर कड़ी कार्रवाई की मांग की है। घटना से गुस्साए अभिभावकों ने दिन में मुख्य अभियुक्त के अलावा प्रिंसिपल व चेयरमैन की गिरफ्तारी की मांग करते हुए प्रदर्शन किया। गोपाल दुबे, दीपक मंजला, छिंदा सिंह, अनु शर्मा, रमन, अमरीक सिंह, अशोक, गोपाल और अजय शर्मा समेत सैकड़ों लोगों ने स्कूल परिसर के बाहर धरना प्रदर्शन किया। आरोप लगाया कि स्कूल प्रबंधन इतनी बड़ी घटना होने के बाद भी परिजनों से बात करने नहीं पहुंचा। कहा कि जब तक स्कूल प्रबंधन समिति के लोग बातचीत के लिए आगे नहीं आते, तब तक स्कूल नहीं खुलने दिया जाएगा। जल्द स्कूल परिसर में पेरेंट्स टीचर मीटिंग बुलाई जाए। इसमें स्कूल प्रबंधकों और अभिभावकों के बीच सीधा संवाद होगा।अभिभावकों ने स्कूल में प्रदर्शन करने के साथ ही स्कूल के बाहर धरना देते हुए जोरदार नारेबाजी भी की गई। – इसे पहले भी स्कूल के पूर्व प्रिंसिपल पर लग चुके हैं यौन शोषण के आरोप.. इसे पहले भी बद्दी इंटरनेशनल स्कूल के पूर्व प्रिंसिपल पर लग चुके हैं यौन शोषण के आरोप। गौरतलब है कि जिस स्कूल में बच्ची पड़ती है उसके पूर्व प्रिंसिपल पर स्कूल में ही काम करने वाली एक महिला टीचर ने अश्लील बातें करने व वीडियो दिखाने के आरोप लगाए थे। उस समय हिमाचल पुलिस ने महिला की शिकायत पर मामला भी दर्ज कर लिया था। बाद में महिला अपने बयानों से मुकर गई थी। – परिजनों ने ज़ड़े आरोप… परिजनों तथा लोगों ने आरोप लगाया कि निजी स्कूल ने सरकारी आदेशों को ठेंगा दिखाया और स्कूल बस में खामियां थी। निजी बस में फीमेल अटेंडेंट नही थी , और ना ही सीसीटीवी कैमरे काम कर रहे थे । पुलिस अधिकारियों के अनुसार जिस बस में बच्ची के साथ गलत काम किया गया उसमें महिला अटेंडेंट नहीं थी। जिसका फायदा उठाकर आरोपी बस चालक ने 4 साल की मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म किया। – परिजनों बोले, बसों में नाबालिग ड्राइवर और कंडक्टर … अभिभावकों ने आरोप लगाया कि स्कूल में छोटे बच्चों की सुरक्षा का जिम्मा नाबालिगों के हाथ में दिया है। स्कूल प्रबंधन ने बसों में नाबालिग ड्राइवर-कंडक्टर नियुक्त किए हैं। उन्होंने जिला प्रशासन से स्कूल प्रबंधन के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। कहा कि स्कूल प्रबंधन के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज होना चाहिए। -जल्द बुलाएंगे पीटीएम… स्कूल अध्यापिका रिशु अरोड़ा ने कहा कि गाड़ी में सीसीटीवी कैमरे लगे थे। उसी के आधार पर ड्राइवर को पकड़ा गया है। उन्होंने अभिभावकों की मांगें सुनीं। आश्वासन दिया कि स्कूल प्रबंधकों के समक्ष सारी बातें रखी जाएंगी। जल्द पीटीएम बुलाई जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here