Breaking News

हरियाणा में पत्रकारों पेंशन 10 हजार से बढाकर 11 हजार करने की घोषणा की

चंडीगढ़
मीडिया वेलबिंग एसोशिएशन के सीनियर प्रांतीय उपाध्यक्ष नरेश उप्पल व महासचिव सुरेंद्र मेहता
ने हरियाणा में पत्रकारों की पेंशन 10,000 रुपये से बढ़ाकर 11,000 रुपये का मीडिया वेलबिंग एसोशिएशन की मांग पर करने का स्वागत किया है।
मीडिया वेलबिंग एसोशिएशन के जिला अध्यक्ष देवीदास शारदा व जिला महासचिव कुलवंत सिंह ने हरियाणा के मुख्यमंत्री की पेंशन बढ़ोतरी की घोषणा का जोरदार स्वागत किया है. उन्होंने बताया कि 16 मार्च को एसोसिएशन के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पत्रकारों की मांगों पर सहानुभूति पूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया था।एसोसिएशन ने पेंशन बढ़ाने की मांग प्रमुखता से उठाई थी।संस्था के महासचिव सुरेंद्र मेहता ने सी एम की आज की इस बढ़ोतरी की घोषणा का स्वागत व आभार व्यक्त किया है।
हरियाणा के मुख्यमंत्री ने संत धन्ना भगत जयंती पर पत्रकारों की बढ़ाई पेंशन
मीडिया वेलबिंग एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री का जताया आभार

सिरसा: पत्रकारों के हितों के लिए समय समय पर हरियाणा के मुख्यमंत्री को पत्रकारों की समस्या के बारे में मीडिया वेलबिंग एसोसिएशन अगवत करवाने में अपनी भूमिका अदा करती रही है पत्रकारों द्वारा रखी गई मांगों को लेकर आज हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा संत धन्ना भगत जयंती के अवसर पर पत्रकारों की पेंशन को 10,000 रुपये से बढ़ाकर 11,000 रुपये की घोषणा कर पत्रकारों को सम्मान देने का काम किया। इस अवसर पर एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष संसार भूषण ने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए बताया कि पत्रकारों की पेंशन राशि ऑटोमेशन मोड पर डीए में वार्षिक वृद्धि के अनुपात में बढ़ेगी। मीडिया वेलबिंग एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष चन्द्र शेखर धरणी व महासचिव सुरेंद्र मेहता द्वारा पिछले दिनों पत्रकारों के हितों को लेकर मुख्यमंत्री से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन भी सौपा था जिसमें पत्रकारों की पेंशन को बढ़ाने की भी मांग रखी गई थी हालाकी जो मांग एसोसिएशन ने रखी थी उतनी तो पेंशन नहीं बढ़ोतरी की गई लेकिन शुरुआत कर दी गई है। पदाधिकारियों ने मख्यमंत्री की घोषणा का स्वागत व आभार व्यक्त करते हुए कहा कि एसोसिएशन द्वारा पत्रकारों के हितों को लेकर मुख्यमंत्री के समक्ष रखी गई मांगों को मुख्यमंत्री जल्द से जल्द पूरा कराने में अपनी भूमिका अदा करेंगे।

मीडिया वेल्बीनग एसोसिएशन कुरुक्षेत्र जिलाध्यक्ष पवन चोपड़ा ने पत्रकारों की पेंशन बढाने पर जताया मुख्यमंत्री आभार !
कुरुक्षेत्र:संत धन्ना भगत जयंती के अवसर पर पत्रकारों के हित में पेंशन को 10 हजार रुपये से बढ़ाकर 11 हजार रुपये की घोषणा करना मुख्यमंत्री का सराहनीय कदम। जिसको लेकर पत्रकार जगत में खुशी की लहर है ! मीडिया वेल्बीनग एसोसिएशन जिला अध्यक्ष कुरुक्षेत्र पवन चोपड़ा की ओर से मुख्यमंत्री द्वारा की गई इस घोषणा का स्वागत किया गया !चोपड़ा ने बताया कि इससे पूर्व भी मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा पत्रकारों के हित में कई बड़े फैसले लिए गए जिनमें पत्रकारों पेंशन लगाए जाना एक बहुत ही बड़ा ऐतिहासिक कदम था !उन्होंने बताया कि हाल ही में हरियाणा मुख्यमंत्री निवास पर मीडिया वेल्बीनग एसोसिएशन की ओर से चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री निवास पर प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर धरणी व महासचिव सुरेंद्र मेहता सहित एसोसिएशन की ओर से पत्रकारों की पेंशन बढाने के लिए मुख्यमंत्री को मांग पत्र सौंपा गया था! मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि अनुकूल कार्य वातावरण सुनिश्चित करने व उभरती चुनौतियों का सामना करने के लिए प्रिंट मीडिया उद्योग अपेक्षित साधन प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा कि प्रिंट मीडिया हमेशा प्रासंगिक और विश्वसनीय रहेगा और हितधारकों को इस अवसर पर आगे बढऩे की जरूरत है। सीएम खट्टर ने कहा कि समाचार को व्यापक प्रसार सुनिश्चित करने के लिए क्षेत्रिय भाषाओं का मीडिया संदेश में अहम योगदान रहा। उन्होंने कहा कि डेस्क पत्रकारों को सभी कल्याणकारी योजनाओं से जोड़ने की योजना है!
हरियाणा में पत्रकारों की पेंशन 10,000 रुपये से बढ़ाकर 11,000 रुपये की- मुख्यमंत्री

पत्रकारों की पेंशन अब ऑटोमेशन मोड पर सालाना डीए में बढ़ोतरी के अनुपात में बढ़ेगी

समाचारों का व्यापक प्रसार सुनिश्चित करने के लिए क्षेत्रीय भाषाओं का मीडिया संदेश में अहम योगदान- मुख्यमंत्री

डेस्क पत्रकारों को सभी कल्याणकारी योजनाओं से जोड़ने की योजना- मुख्यमंत्री

सोनीपत – मीडिया वेलबिंग एसोशिएशन के सोनीपत जिला अध्यक्ष पवन राठी ने पत्रकारों को ‌दी जाने वाली मासिक पेंशन राशि में की गई बढ़ोतरी को
पत्रकारों के हित में हरियाणा सरकार ने लिया बड़ा फैसला बतायॉ है। सोनीपत जिला अध्यक्ष पवन राठी ने कहा है कि कि 26 अक्टूबर 2017 को मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पत्रकार पेंशन योजना की शुरुआत की थी। इस योजना के तहत 60 वर्ष से अधिक आयु के मान्यता प्राप्त मीडिया कर्मियों को 10,000 रुपए की मासिक पेंशन दी जा रही है। इस योजना के लिए पात्रता मानदंड के अनुसार पत्रकारों को 20 साल का अनुभव तथा 5 साल की अवधि के लिए हरियाणा सरकार से मान्यता प्राप्त होना आवश्यक है।

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने संत धन्ना भगत जयंती के अवसर पर पत्रकारों की पेंशन को 10,000 रुपये से बढ़ाकर 11,000 रुपये की घोषणा की। उन्होंने कहा कि अब पत्रकारों की पेंशन राशि ऑटोमेशन मोड पर डीए में वार्षिक वृद्धि के अनुपात में बढ़ेगी।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि अनुकूल कार्य वातावरण सुनिश्चित करने व उभरती चुनौतियों का सामना करने के लिए प्रिंट मीडिया उद्योग अपेक्षित साधन प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा कि प्रिंट मीडिया हमेशा प्रासंगिक और विश्वसनीय रहेगा और हितधारकों को इस अवसर पर आगे बढऩे की जरूरत है। सीएम खट्टर ने कहा कि समाचार को व्यापक प्रसार सुनिश्चित करने के लिए क्षेत्रिय भाषाओं का मीडिया संदेश में अहम योगदान रहा। उन्होंने कहा कि डेस्क पत्रकारों को सभी कल्याणकारी योजनाओं से जोड़ने की योजना है।

गौरतलब है कि मीडिया वेलबिंग एसोशिएशन ने हाल ही में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मांग की थी पत्रकारों की पेंशन बढ़ाई जाए। जिला अध्यक्ष पवन राठी ने सी एम की आज की इस बढ़ोतरी की घोषणा का स्वागत व आभार व्यक्त किया है।

सीएम मनोहर लाल द्वारा मीडिया कर्मियों को मिलने वाली पेंशन राशि में बढ़ोतरी की घोषना सराहनीय कार्य: विनोद लाहोट

हरियाणा में पत्रकारों की पेंशन 10,000 रुपये से बढ़ाकर 11,000 रुपये करने की घोषणा

पानीपत।
मीडिया वेलबिंग एसोशिएशन पानीपत के जिलाध्यक्ष विनोद लाहोट ने पत्रकारों को ‌दी जाने वाली मासिक पेंशन राशि 10 हजार से बढाकर 11 हजार रुपए करने पर सीएम मनोहर लाल का स्वागत व आभार व्यक्त करते हुए इसे पत्रकारों के हित में लिया बड़ा फैसला बताया है।
बता दे कि रविवार को सीएम मनोहर लाल ने कैथल मे संत धन्ना भगत जयंती के अवसर पर पत्रकारों की पेंशन को 10,000 रुपये से बढ़ाकर 11,000 रुपये की घोषणा की। उन्होंने कहा कि अब पत्रकारों की पेंशन राशि ऑटोमेशन मोड पर डीए में वार्षिक वृद्धि के अनुपात में बढ़ेगी।
गौरतलब है कि विगत 26 अक्टूबर 2017 को मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश मे पत्रकार पेंशन योजना की शुरुआत की थी। इस योजना के तहत 60 वर्ष से अधिक आयु के मान्यता प्राप्त मीडिया कर्मियों को 10 हजार रुपए की मासिक पेंशन दी जा रही है। हाल ही मे पत्रकारो के कल्याण के लिए सक्रिय प्रदेश की अग्रणी संस्था मीडिया वेलबिंग एसोशिएशन ने प्रदेशाध्यक्ष चन्द्रशेखर धरणी के नेतृत्व मे मुख्यमंत्री से उनके आवास संत कबीर कुटीर् में आयोजित एक कार्यक्रम मे पत्रकारो की मासिक पेंशन मे बढौतरी करने की मांग रखी थी। जिसे मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने उद्धार हिर्दय से स्वीकार किया था।
लाहोट ने कहा है कि मुख्यमंत्री पत्रकारों के हितों के लिए निरंतर नई योजनाएं लागू कर रहे हैं। पत्रकारों को पेंशन प्रदान करने की काफी लंबे समय से मांग उठाई जा रही थी, जिसे वर्तमान राज्य सरकार ने पूरा किया। इसके अलावा, पत्रकारों के लिए बीमा योजना, हरियाणा परिवहन बसों में नि:शुल्क यात्रा की सुविधा देने के साथ-साथ हर जिले में मीडिया केन्द्र भी स्थापित किये हैं, ताकि मीडियाकर्मी बिना किसी असुविधा के अपने दायित्वों का निर्वहन कर सकें।

About ANV News

Check Also

राम कुमार ने बद्दी में जांची सीवरेज, सफाई और यातायात व्यवस्था 

मुख्य संसदीय सचिव (नगर नियोजन, उद्योग एवं राजस्व) राम कुमार ने गत दिवस सोलन ज़िला …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share