Wednesday , February 28 2024
Breaking News

400 करोड़ के निवेश के साथ मोहाली में अपने सुपर स्पेशलटी अस्पताल के विस्तार की घोषणा की

(मोहाली)- देश के अग्रणी चिकित्सा सेवा प्रदाताओं में से एक मैक्स हेल्थकेयर इंस्टीट्यूट ने मोहाली में अपने मौजूदा टर्शरी केयर मैक्स सुपर स्पेशलटी अस्पताल के विस्तार की योजना की घोषणा की है। 170 बिस्तरों वाले नए भवन का निर्माण आज भूमि पूजन के साथ शुरू हुआ।
नवनिर्मित इमारत में 170 बैड्स होंगे, आज एक भव्य समार गई। 2024 की तीसरी तिमाही तक परियोजना पूरी हो जाएगी और अब तक इसके बैड्स की मौजूदा संख्या जो 231 है, वह 400 तक पहुंच जाएगी।
ऐसे में यह ट्राई-सिटी के सबसे बड़े निजी आधुनिक चिकित्सा संस्थानों में से एक होगा। लगभग रु 400 करोड़ के निवेश के साथ किया यह विस्तार न सिर्फ ट्राई-सिटी एवं पंजाब राज्य में मौजूदा चिकित्सा सेवाओं को सशक्त बनाएगा, बल्कि इससे क्लिनिकल एवं नॉन-क्लिनिकल भुमिकाओं में बड़ी संख्या में नौकरियां भी उत्पन्न होंगी। वर्तमान में अस्पताल में लगभग 1000 फुल-टाईम स्टाफ काम करते हैं।
पिछले 11 सालों से मैक्स सुपर स्पेशलटी अस्पताल पंजाब तथा पड़ौसी राज्यों हिमाचल प्रदेश, हरियाणा और जम्मू-कश्मीर से आए मरीज़ों की चिकित्सा संबंधी ज़रूरतों को पूरा कर रहा है। अस्पताल में हर माह औसतन 10000 से अधिक मरीज़ ओपीडी कन्सलटेशन के लिए आते हैं।
इस मौके पर कर्नल हरिन्दर सिंह चेहल, सीनियर डायरेक्टर एवं चीफ़ ऑपरेटिंग ऑफिसर- क्लस्टर-2, मैक्स हेल्थकेयर ने कहा, ‘‘आने वाले समय में पंजाब एवं तीन पड़ौसी राज्यों से टर्शरी चिकित्सा सेवाओं की मांग बढ़ेगी। ज़्यादा से ज़्यादा मरीज़ों को उत्कृष्ट गुणवत्ता की चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध कराने के मैक्स हेल्थकेयर के दृष्टिकोण के साथ हमने इस विस्तार की योजना बनाई है।’’
नई इमारत में आला दर्जे की स्पेशलटी सेवाएं जैसे लिवर ट्रांसप्लान्ट, बोन मैरो ट्रांसप्लान्ट, रीनल ट्रांसप्लान्ट, आर्थोपेडिक्स एवं न्युरोसाइन्सेज़ आदि उपलब्ध होंगी।

About admin

Check Also

PUNJAB -: इंतज़ार हुआ खत्म 2 मार्च से शुरू होंगी इस एयरपोर्ट से उड़ानें, PM मोदी करेंगे उद्घाटन

आखिरकार 2 मार्च को आदमपुर एयरपोर्ट से फ्लाइट्स शुरू होने जा रही हैं। इससे न …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *