Tuesday , April 23 2024
Breaking News

Haryana News: एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने 50 हज़ार की रिश्वत लेते हुए एएसआई को किया गिरफ्तार।

फरीदाबाद। सेवा सुरक्षा सहयोग का दावा करने वाली हरियाणा पुलिस के दामन को एक रिश्वतखोर एएसआई द्वारा दागदार करने का मामला सामने आया है।दरअसल, फरीदाबाद सदर के अंतर्गत आने वाली आईएमटी चौकी के एएसआई सुंदर को एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने 50 हज़ार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। एएसआई सुंदर लड़ाई झगड़े के एक मामले में बंद कर रखे एक आरोपी को छोड़ने की आवाज में पहले तो एक लाख की मांग कर रहा था। लेकिन बाद में 50 हज़ार की मांग पर आरोपी को छोड़ने पर राजी हो गया था। जिसकी शिकायत एंटी करप्शन ब्यूरो के एसपी को दी गई। इसके बाद टीम ने कार्रवाई करते हुए एएसआई को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। एंटी करप्शन टीम की गिरिफ्त में मुंह पर मास्क लगाए दिखाई दे रहा है यह वही रिश्वतखोर एएसआई सुंदर है जो मारपीट के मामले में एक आरोपी को छोड़ने की आवाज में 50 हज़ार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया है।

शिकायतकर्ता ने बताया कि उसका भतीजा मारपीट के एक मामले में चुप कर बैठा हुआ था जिसे वह खुद थाने लेकर पहुंचे थे। जहां थाना इंचार्ज ने बताया कि यह मामला आईएमटी चौकी के अंतर्गत आता है इसलिए इसे चौकी में ले जाएं। उन्होंने बताया कि वह आईएमटी चौकी में पहुंचे जहां उनकी मुलाकात एएसआई सुंदर से हुई। उन्होंने उसे चौकी में बिठा लिया और जांच करने की बात कही जिस पर वह लोग वापस आ गए लेकिन तीन-चार दिन बाद जब वह वहां पहुंचे तब भी उन्होंने उसे नहीं छोड़ा और कहां की जान चल रही है कल तक वापस भेज देंगे। उन्होंने बताया कि इसके बावजूद भी उसे वापस नहीं भेजा गया और जब चौकी में संपर्क किया गया, तो उन्होंने कहा कि इस पर कई धाराओं के तहत संगीत मामला बनता है इसलिए यह लंबा अंदर जाएगा।

इसके बाद उन्होंने उसे क्राइम ब्रांच में ले जाकर टॉर्चर किया और कहां की बगैर पैसे के कोई काम नहीं होता। एएसआई ने उनसे कहा कि एक लाख का इंतजाम कर लो लेकिन बाद में वह 50 हजार पर मान गया। इस पर वह एंटी करप्शन के अधिकारी के पास पहुंचे तो उन्होंने कहा कि कोई सबूत दो तभी कार्रवाई होगी जिस पर उन्होंने एएसआई के पास जाकर उसकी रिकॉर्डिंग कर ली। इसके बाद एंटी करप्शन की टीम ने कार्रवाई करते हुए उसे रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। इस पूरी कार्रवाई पर एंटी करप्शन ब्यूरो के एसपी एस सुब्रमण्यम ने बताया कि 50 हज़ार की रिश्वत लेते हुए एएसआई को उनकी टीम ने गिरफ्तार किया है जिस पर आगे की कार्रवाई पुलिस करेगी। उन्होंने लोगों से अपील की है कि यदि किसी से भी कोई रिश्वत की मांग करता है तो वह सीधे उनके पास आकर शिकायत करें।

About admin

Check Also

माफिया मुख्तार अंसारी को जहर देने के आरोपों पर बड़ा खुलासा

मुख्तार को जेल में जहर देने का मामला ठंडे बस्ते में जाता नजर आ रहा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *