Breaking News

अनुराग ठाकुर ने किया ट्रिपल आईटी सलोह का दौरा

भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान सलोह का शैक्षणिक व हॉस्टल ब्लॉक बनकर तैयार हो गया है तथा खेल परिसर का निर्माण कार्य प्रगति पर है जिसे शीघ्र ही पूर्ण कर इस राष्ट्र स्तरीय संस्थान का लोकार्पण किया जाएगा। यह जानकारी केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण, खेल तथा युवा मामले मंत्री अनुराग ठाकुर ने ऊना जिला के एक दिवसीय प्रवास के दौरान हरोली विधानसभा क्षेत्र में निर्माणाधीन आई आई आई टी सलोह के निर्माण कार्यों का जायजा लेने के उपरांत मीडिया को संबोधित करते हुए दी। उन्होंने बताया कि 60 एकड़ में फैले इस संस्थान पर 128 करोड रुपए खर्च किए जा रहे हैं तथा इसके शैक्षणिक तथा हॉस्टल ब्लॉक का इस्तेमाल आरंभ कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि आईआईआईटी सलोह में अध्ययन के लिए बेहतरीन सुविधाएं हैं। उन्होंने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए बताया कि गत 4 वर्षों के दौरान संस्थान से उत्तीर्ण हुए छात्र छात्राओं को देश की जानी मानी कंपनियों में नौकरी के बेहतर अवसर प्राप्त हुए हैं। उन्होंने बताया गत 4 वर्ष पूर्व संस्थान की उच्चतर प्लेसमेंट दर जहां 10 लाख थी अब बढ़कर 47 लाख तक पहुंच गई है वहीं दूसरी ओर 4 वर्ष पूर्व प्लेसमेंट की औसतन दर जहां 6 लाख थी अब बढ़कर 12 लाख पहुंच गई।


इसके पश्चात अनुराग ठाकुर ने हरोली भाजपा के पूर्व मंडल अध्यक्ष स्वर्गीय रविंद्र जसवाल के घर जाकर उनके परिजनों से मुलाकात की। अनुराग ठाकुर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने समाज के सभी वर्गों के लिए एक समान विकास कार्य किया है तथा हिमाचल प्रदेश सरकार ने जनहित को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं जिनसे पूरे प्रदेश में समाज के सभी वर्गों खासकर महिलाओं को विशेष लाभ हुआ है। उन्होंने भरोसा व्यक्त किया कि आगामी विधानसभा चुनावों में फिर से हिमाचल प्रदेश की जनता भारतीय जनता पार्टी को सत्ता की बागडोर सौंपने जा रही है तथा इससे आने वाले वर्षों में हिमाचल प्रदेश में विकास की रफ्तार को बल मिलेगा।


अनुराग ठाकुर ने कहा कि पूर्व सरकारों ने अपने कार्यकाल के दौरान देश की रक्षा आवश्यकताएं से समझौता किया जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने सेना को राफेल जैसे आधुनिक लड़ाकू विमान तथा 2 लाख बुलेट प्रूफ जैकेट उपलब्ध करवाकर सेना की ताकत में इजाफा किया है। मोदी सरकार ने केवल देश में रक्षा संबंधी आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए मेक इन इंडिया के तहत खुद रक्षा उपकरण बना कर न केवल रक्षा के क्षेत्र में आत्मनिर्भरता के मुकाम को हासिल किया है बल्कि विश्व के अन्य देशों में भी रक्षा संबंधी सामान की आपूर्ति करनी आरंभ की है। उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना के तहत अग्नि वीरों की नियुक्ति मोदी सरकार का राष्ट्रहित में लिया गया बेहतरीन निर्णय है जिससे भविष्य में बेहतरीन परिणाम सामने आएंगे।

About khalid

Check Also

पूर्व सीएम ने कहा कि आम बजट में केंद्र सरकार ने मध्यम वर्ग को बड़ी राहत पहुंचाई

(नवनीत बत्ता)- केंद्र सरकार द्वारा वर्ष 2023-24 के लिए प्रस्तुत किया गया बजट युवाओं महिलाओं …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share