Tuesday , July 23 2024
Breaking News

सोनू शाह हत्याकांड में आरोपित लॉरेंस बिश्नोई की पेशी, बुलाने पर भी नहीं आया, 8 आरोपियों समेत तय होने थे आरोप

चंडीगढ़ के सेक्टर-45 में आज से तकरीबन चार साल पहले हुए सोनू शाह हत्याकांड में आरोपित लॉरेंस बिश्नोई समेत आज आठ आरोपियों की जिला अदालत में पेशी थी, जिसमें से केवल चार ही आरोपी कोर्ट में पेश हुए थे और सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का आरोपी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई बोलने के बाद भी कोर्ट में पेश नहीं हुआ। वही, आज कोर्ट में हत्याकांड में सभी आरोपितों के खिलाफ आरोप तय किए जाने थे। लेकिन कोर्ट में 8 आरोपियों में से केवल 4 ही पेश हुए थे जिस कारण आरोप तय नहीं किए जा सके।

मामले में आरोपितों में लारेंस बिश्नोई, धरमिंदर सिंह, शुभम उर्फ बिगनी, मंजीत उर्फ मोटा, अभिषेक उर्फ बंटी, राजू बसोदी उर्फ राज कुमार, राजन उर्फ जाट और दीपक उर्फ रंगा उर्फ दीपू शामिल हैं। एडीजे जयबीर सिंह की अदालत में इन सभी में से चार आरोपियों को पेश किया गया था। आरोपियों के खिलाफ आरोप तय किए जाने के बाद ही मामले को आगे बढ़ाया जाएगा। लेकिन लॉरेंस बिश्नोई समेत चार आरोपितों के अदालत में पेश न होने पर आरोप तय नहीं किए जा सके हैं।

हालांकि, सभी आरोपी अलग-अलग जेलों में बंद हैं। इससे पहले 17 अगस्त को बठिंडा जेल में बंद लारेंस बिश्नोई समेत अन्य 6 आरोपियों को कड़ी सुरक्षा के साथ कोर्ट में पेश किया गया था, लेकिन उस दौरान राजधानी दिल्ली की मंडोली जेल में बंद अभिषेक उर्फ बंटी और तिहाड़ जेल में बंद राजू बसोदी को पेशी के लिए नहीं लाया जा सका था। जिस कारण उस वक़्त भी सभी आरोपियों पर आरोप तय नहीं हो पाए थे। वही, मंगलवार को भी जिला अदालत में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। लेकिन लॉरेंस और अन्य 4 आरोपियों द्वारा अदालत में पेश न होने पर आरोप तय नहीं किए जा सके।

जाने आखिर क्या है सोनू शाह हत्याकांड?

प्रापर्टी डील सोनू शाह का सितंबर 2019 में उसके बुड़ैल स्थित ऑफिस में चार शूटरों ने कई राउंड फायरिंग कर मौत के घाट उतार दिया था। इस हमले में सोनू शाह के दो साथी भी घायल हुए थे। मामले में सोनू शाह के भाई प्रवीण शाह की शिकायत पर सेक्टर-34 थाना पुलिस ने मामला दर्ज किया था। प्रवीण शाह पर भी साल 2020 में हमला हुआ था, हालांकि वह बच गया था। जिसके बाद सोनू शाह के भाई प्रवीण हो पुलिस द्वारा सुरक्षा मिली थी।

About admin

Check Also

आयुष विभाग ने की बड़ी पहल,हिमाचल में निशुल्क मिलेंगे अश्वगंधा के पौधे

आयुष विभाग ने पहली बार यह पहल की है हिमाचल प्रदेश सरकार लोगों को अश्वगंधा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *