Tuesday , April 23 2024
Breaking News

Haryana News: आशा वर्कर्स ने सीएचसी व पीएचसी सैंटरों पर फूंका सीएम का पुतला

सिरसा। जिले कि हड़ताली आशा वर्कर्स द्वारा मुख्यमंत्री के मुख्य प्रधान सचिव आर के खुल्लर की अध्यक्षता में बैठक के दौरान दिए आश्वासन को पूरा न करने के विरोध में आशा वर्कर्स ने सोमवार को पीएचसी व सीएचसी सेंटर पर मुख्यमंत्री के पुतले फूंके। कार्यक्रम की अध्यक्षता कलावती माखोसरानी ने की। कर्मचारियों ने सोमवार को पीएचसी पनीहारी, पीएचसी खेरेकां, पीएचसी रोड़ी, सीएचसी मंडी कालावांली, सीएचसी चोपटा, सीएचसी ऐलनाबाद, पीएचसी ओढां, गांव बप्पां, बणी, केहरवाला में मुख्य मंत्री मनोहर लाल खट्टर का पुतला फूंका है।

इस प्रदर्शन में गांव के सरपंच, किसान साथी व अन्य महिलाओं ने भी भाग लिया। उन्होंने बताया कि कर्मचारियों की सभी मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करते हुए अगले सप्ताह तक मांगों के समाधान की बात कही थी। यूनियन ने फैसला किया है कि जब तक मांगों का समाधान नहीं होता आशा वर्कर्स की हड़ताल जारी रहेगी। उन्होंने बताया कि पंचकूला के पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाऊस में हुई मीटिंग में मुख्य प्रधान सचिव, मुख्यमंत्री हरियाणा, राजेश खुल्लर, स्वास्थ्य विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव अनुपमा, एनएचएम निदेशक राज नारायण कौशिक, आशा कॉर्डिनेटर चांद सिंह मदान शामिल थे। यूनियन की ओर पांच सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल ने शिरकत की।

बैठक करीबन 5 घंटे चली और यूनियन के 10 सूत्रीय मांग पत्र व उसके अलावा अन्य मांगों और समस्याओं पर व्यापक व गहन चर्चा हुई। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों का सरकार के प्रति रवैया सकारात्मक है, लेकिन अब यह सरकार को तय करना है कि वह आंदोलन को कितना लंबा खींचना चाहती है। कलावती माखोसरानी ने बताया कि राज्य में आशा वर्कर्स की हड़ताल 10 अक्तूबर तक जारी रहेगी। 8 अक्टूबर को प्रदेश की सभी आशा वर्कर्स करनाल में ललकार रैली में शामिल होंगी। गांव और शहर की कालोनियों में जन संवाद के कार्यक्रम किए जाएंगे। कर्मचारियों के धरने को सोमवार को किसान सभा की टीम दीवान सहारण, बीकेयू जिलाध्यक्ष भरत झाझड़ा, संजय सहारण, रामभगत रिटायर्ड कर्मचारी, हरीसिंह, देवीलाल ने भी अपना समर्थन दिया।

About admin

Check Also

माफिया मुख्तार अंसारी को जहर देने के आरोपों पर बड़ा खुलासा

मुख्तार को जेल में जहर देने का मामला ठंडे बस्ते में जाता नजर आ रहा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *