Sunday , May 26 2024
Breaking News

विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने काहरी- गुन्ना संपर्क सड़क मार्ग का किया शिलान्यास

चंबा। विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने कहा कि उपमंडल चुवाड़ी के तहत भूस्खलन प्रभावित कालीघार एवं नरगड़ा घार सहित विभिन्न दस चयनित स्थलों में आपदा न्यूनीकरण कार्यों के लिए 100 करोड़ की धनराशि व्यय होगी। वे बुधवार को काहरी से कोठी- कुट संपर्क सड़क मार्ग के विस्तार के तहत काहरी- गुन्ना नाला तक के प्रथम चरण के कार्यों के भूमि पूजन अवसर पर काहरी में आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए बोल रहे थे । कुलदीप सिंह पठानिया ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि 87 लाख रुपए की राशि से निर्मित होने वाली काहरी- गुन्ना नाला संपर्क सड़क मार्ग के निर्माण कार्यों को दो माह के भीतर पूर्ण किया कर लिया जाएगा।

उन्होंने यह भी कहा कि इस संपर्क सड़क मार्ग को विस्तार देकर चंबा -चुवाड़ी मुख्य सड़क मार्ग के साथ कुट में जोड़ा जाएगा । इसके लिए विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) तैयार कर ली गई है। इस संपर्क सड़क के बन जाने से क्षेत्र की 3 हजार से अधिक आबादी को लाभ मिलेगा । साथ में उन्होंने यह भी कहा कि विगत वर्षो के दौरान विधानसभा क्षेत्र भटियात में लोक निर्माण विभाग की विभिन्न सड़क परियोजनाओं में हुई अनियमिताओं की जांच होगी तथा दोषी पाए जाने वाले लोगों के खिलाफ कार्यवाही होगी ।

कुलदीप सिंह पठानिया ने इस क्षेत्र में जारी विभिन्न विकास कार्यों का जिक्र करते हुए कहा कि चुवाड़ी- जोत संपर्क सड़क मार्ग के उन्नयन कार्यों पर 20 करोड़ रूपयों की राशि व्यय की जा रही है। इसके साथ होबार- खड़ेडा संपर्क सड़क मार्ग के निर्माण पर 3 करोड़ रुपए और राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला अवांह के तीन अतिरिक्त कमरों के निर्माण पर 45 लाख रुपए व्यय किए जा रहे हैं ।

उन्होंने स्थानीय ग्राम पंचायत की मांग पर रखेड़ गाँव को सड़क सुविधा उपलब्ध करवाने तथा काहरी उच्च पाठशाला को वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में स्तरोन्नत करने का आश्वासन भी दिया। साथ में उन्होंने यह भी कहा कि क्षेत्र में सर्वांगीण विकास के लिए यह अनिवार्य है कि ग्रामीण क्षेत्रों के विकास को विशेष प्राथमिकता दी जाए। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में सड़क नेटवर्क को विस्तार देना, विद्युत आपूर्ति, पेयजल तथा सिंचाई योजनाओं के बेहतर कार्यान्वन के साथ शिक्षा तथा स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार एवं सुदृढ़ीकरण पर पर बल दिया जा रहा है। उन्होंने इस दौरान जन समस्याओं को भी सुना और अधिकांश का मौके पर ही समाधान किया ।

इस अवसर पर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष कृष्ण चंद चेला, उपाध्यक्ष नगर पंचायत सुरेंद्र चाडक, स्थानीय पंचायत प्रधान शालू देवी, एसडीएम भटियात पारस अग्रवाल, अधीक्षण अभियंता लोक निर्माण विभाग दिवाकर पठानिया, विद्युत राजीव ठाकुर, वन मंडल अधिकारी रजनीश महाजन, अधिशासी अभियंता जल शक्ति विभाग राकेश ठाकुर,विद्युत पंकज राठौर, लोक निर्माण हर्षपुरी, खंड विकास अधिकारी मनीष चौधरी, सहित विभिन्न विभागों के उपस्थित रहे ।

About admin

Check Also

स्वाति मालीवाल केस : दिल्ली पुलिस की बड़ी कार्रवाई विभव कुमार को किया गिरफ्तार

आम आदमी पार्टी (AAP) की सांसद स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) के साथ हुए कथित मारपीट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *