अजरबैजान-आर्मेनिया में युद्ध जारी, अब तक 400 से ज्यादा लोग मारे गए

0
196

अजरबैजान-आर्मेनिया में नागोर्नो-काराबख को लेकर 27 सितंबर से युद्ध छिड़ा है और अब तक इस युद्ध में 400 से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं। युद्ध मे शहर श्मशान में तब्दील हो गए। आसमान से मिसाइल मौत की बारिश कर रही है और नीचे धरती पर लाशों का ढेर लग रहा है। अजरबैजान ने आर्मेनिया सेना की तबाही की कुछ तस्वीरें जारी की हैं। नागोर्नो काराबख इलाके में चल रहे संघर्ष को लेकर अजरबैजान का दावा है कि उसने आर्मेनियाई सेना के लश्कर को जमींदोज कर दिया है।

अजरबैजान के रक्षा मंत्रालय ने अचूक निशाने के सबूत के तौर पर एक वीडियो भी जारी किया है। ताबड़तोड़ हवाई अटैक हो रहे हैं। वीडियो में सैनिकों की हरकत साफ नजर आ रही है। हमले से ठीक पहले सैनिक भागते नजर आ रहे हैं। हमले से चंद सेकेंड पहले अफरा-तफरी मचती है और हमला हो जाता है।

युद्ध विराम की सहमति बनने के बाद फिर गोलीबारी शुरू

शनिवार को रूसी राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन की दखल के बाद अजरबैजान और आर्मेनिया के बीच सीजफायर यानी युद्धविराम की सहमति बनी थी। दोनों देश के सैनिक संभले भी नहीं थे कि फिर से गोलाबारी शुरू हो गई। अजरबैजान और आर्मेनिया दोनों एक दूसरे पर पहले हमला करने का आरोप लगा रहे हैं। युद्ध में अब तक 400 से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं। तनाव के बीच आर्मेनिया ने अजरबैजान पर एक और बड़ा आरोप लगाकर सनसनी मचा दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here