Tuesday , July 23 2024
Breaking News

हरियाणा एनसीबी की बड़ी कार्रवाई: दो राज्यों का वांछित तस्कर, महिला सहित ट्रेन से गिरफ्तार।

प्रदेश में नशा तस्करों के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत कार्रवाई करते हुए हरियाणा राज्य नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (हरियाणा एनसीबी) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दो राज्यों में वांछित नशा तस्कर को एक महिला सहित गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि एचएसएनसीबी की रोहतक यूनिट को सुचना प्राप्त हुई कि 2 नशा तस्कर, सालासर एक्सप्रेस, जो जोधपुर से चलकर सालासर, रेवाडी से होती हुई दिल्ली सराय रोहिल्ला स्टेशन तक जाती है, उस रेलगाडी में ऐसी डिब्बे बी/4 के अन्दर बैठे हुए है। सुचना पर कार्रवाई करते हुए रोहतक यूनिट के इंचार्ज निरीक्षक पवन कुमार व एएसआई संदीप कुमार ने शक के आधार पर डिब्बे में बैठे एक आदमी को हिरासत में लिया। जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी एक अन्य नाबालिक लड़की के साथ ट्रेन में काले रंग का पिठ्ठु बैग को अपनी गोद में रखे हुए बैठा दिखाई दिया था। एएसआई संदीप कुमार व टीम ने आरोपी को हिरासत में लेकर शक के आधार पर काले रंग के बैग का निरीक्षण किया तो काफी मात्रा में मादक पदार्थ 4 किलों 400 ग्राम अफीम बरामद करने में सफलता हासिल की। पूछताछ करने पर आरोपी ने अपना नाम हाप्पुराम पुत्र हमीर राम वासी नाराय़ण कालोनी, जोधपुर राजस्थान का बताया। वहीं, आरोपी के साथ हिरासत में ली गई लड़की ने अपना नाम अनीता (काल्पनिक नाम) वासी आबुरोड राजस्थान बताया।

राजस्थान और मध्य प्रदेश में भी है आरोपी के खिलाफ केस दर्ज, गुरुग्राम में केस दर्ज

पुलिस प्रवक्ता ने विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि एचएनसीबी युनिट रोहतक की एक पुलिस टीम एएसआई संदीप कुमार के नेतृत्व में स्टेशन रेवाड़ी पर मौजूद थे। टीम में हेड कांस्टेबल विकास, सुखबीर व सिपाही विजय, महिला सिपाही गीता रहे। इस दौरान सालासर एक्सप्रेस में शक के आधार पर दोनों नशा तस्करों से मौके पर राजपत्रित अधिकारी आबकारी व कर अधिकारी नीरज कुमार की मौजूदगी में तलाशी लेने पर 4 किलो 400 ग्राम अफीम बरामद हुआ। दोनों आरोपीयों से पूछताछ पर इनके नाम हाप्पुराम पुत्र हमीर राम, वासी नाराय़ण कालोनी नयापुरा जोधपुर राजस्थान व नाबालिक आरोपी अनीता (काल्पनिक नाम) वासी आबुरोड राजस्थान है। जिसके संबंध में राजकीय रेलवे पुलिस स्टेशन गुरूग्राम में मादक पदार्थ अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज किया गया। पुलिस प्रवक्ता ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि आगामी कार्रवाई की जा रही है और जल्द से जल्द अन्य संलिप्त संबंधित नशा तस्करों को भी काबू किया जाएगा। वहीं पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि आगे तफ्तीश करने पर जानकारी मिली कि हाप्पुराम पुत्र हमीर राम के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत थाना बस्सी, जिला चित्तौरगढ़, राजस्थान व थाना रतनगढ़ जिला नीमच मध्य प्रदेश में विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज है, जिसके बारे में संबंधित थानों को सुचना भेज दी जाएगी।

हरियाणा एनसीबी की यूनिटों का प्रदेश में चला तलाशी अभियान, नशे के खिलाफ धर पकड़ जारी

पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा एनसीबी चीफ ओ पी सिंह, आईपीएस, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ने बताया कि हरियाणा में नशे का व्यापार किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। आम जन से अपील करते हुए बताया कि अगर आपको कहीं पर भी नशा बिकता हुआ दिखाई देता है तो बेफिक्र होकर हरियाणा राज्य नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के टोल फ्री नंबर 90508–91508 पर सूचना दे सकते हैं। सूचना देने वाले का नाम पता पूर्णता गुप्त रखा जाएगा। हम प्रदेश से नशे को खत्म कर देंगे। वहीं जानकारी देते हुए पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि नशा तस्करों के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत कार्रवाई करते हुए हरियाणा एनसीबी की यूनिट्स ने बाल्मीकि बस्ती, अंबाला शहर व नाईट क्लब मार्किट, सैक्टर 5 की पार्किंग पंचकूला में स्नीफर डॉग के साथ तलाशी अभियान किया गया। विदित है कि पिछले माह भी हरियाणा एनसीबी ने विशेष अभियान के तहत कार्रवाई करते हुए कुरूक्षेत्र रेलवे स्टेशन के बाहर गेट से 50 किलो 500 ग्राम डोडा चूरा पोस्त की तस्करी करते हुए तीन आरोपियों को पकड़ने में बड़ी सफलता हासिल की थी। इसके अलावा एक अन्य केस में नया बस स्टैंड, करनाल के पास से से 20 किलो 743 ग्राम चूरा पोस्त के साथ एक आरोपी को पकड़ने में बड़ी सफलता हासिल की थी।

About admin

Check Also

गंदगी के चलते लोगों को करना पड़ रहा था बड़ी समस्या का सामना

बल्लभगढ़ के दशहरा ग्राउंड में नगर निगम द्वारा पिछले काफी समय से पूरे शहर के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *