Breaking News

5500 करोड़ विधायकों के खरीदने पर खर्च चुकी है बीजेपी सुशील गुप्ता

भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई आम आदमी पार्टी लड़ रही है। आजादी की दूसरी लड़ाई देश को विकसित राष्ट्र बनाने की है। ये बात आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी और राज्यसभा सांसद डॉ. सुशील गुप्ता ने कही। वे सोमवार को गुरुग्राम में आम आदमी पार्टी के कार्यालय में पत्रकार वार्ता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भाजपा जनता के टैक्स के पैसों से विधायकों को खरीदने में लगी है। जनता के खून पसीने के पैसों से अपने अरबपति मित्रों के लोन माफ करने में लगी है। भाजपा आपके पैसे से विधायकों की खरीद फरोख्त करके कई राज्यों की सरकार गिरा चुकी है। भाजपा कर्नाटक, महाराष्ट्र, गोवा, असम, मध्यप्रदेश, अरुणाचल प्रदेश और मेघालय में सरकार गिरा चुकी है। जनता बड़ी उम्मीदों से सरकार चुनती है, वहीं बीजेपी सीबीआई और ईडी की रेड का डर दिखा कर विधायकों को डर दिखा कर सरकार गिरा देती है। बीजेपी का पूरे हिंदुस्तान में सरकार गिराने का एक ही तरीका है।

उन्होंने कहा कि बीजेपी देश में 277 विधायकों को खरीद चुकी है। अगर सभी विषयों को 20-20 करोड़ रुपया दिया हो तो अभी तक 5500 करोड़ रुपया खर्च चुकी है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी के एक विधायकों को 20-20 करोड़ रुपये का ऑफर दिया गया। बीजेपी को दिल्ली में 40 विधायकों की जरूरत थी। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी ये मांग करती है कि एक इस खरीद फरोख्त के 800 करोड़ रुपया कहां रखे हैं ? ये पैसा बीजेपी ने कहां छुपा कर रखा है। आखिरकार बीजेपी के पास इतना पैसा कहां से आया और किसका है।

2014 में पेट्रोल का भाव 60 रुपया था आज 110 रुपया हो गया, डीजल का भाव 54 रुपया था, आज 90 रुपया हो गया है। सीएनजी 35 रुपया में मिलती था आज 75 रुपया हो गया। खाने का तेल 70 रुपया का था, आज 170 का हो गया। रसोई गैस का सिलेंडर 410 का मिलता था, आज 1053 का हो गया है। हर तरह के खाने पीने के दाम हो गए हैं। इतनी महंगाई और ऊपर से जीएसटी, आपके पैसे का इस्तेमाल या तो विधायक खरीदने में हो रहा है। दूसरा अपने मित्रों का लोन माफ करने में हो रहा है।

हाल ही में प्रधानमंत्री मोदी ने लाल किले से अपने भाषण से लोगों से भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में सहयोग मांगा था। आम आदमी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री को भ्रष्टाचार के 5 ज्वलंत मुद्दे बताए थे। उनको चुनौती दी थी की अगर भ्रष्टाचार के खिलाफ हो तो इनकी जांच करके दिखाओ। उन्होंने कहा कि मोदी जी में दम है तो गुजरात में पेपर लीक सबसे बड़ा घोटाला है, इसके खिलाफ जांच करके दिखाओ। अगर दम है तो गुजरात में 22 हजार करोड़ का ड्रग पकड़ा गया। अगर प्रधानमंत्री में दम है चुनाव से पहले सीबीआई और ईडी की जांच करके दिखाओ। अगर प्रधानमंत्री मोदी में दम है तो गुजरात में जहरीली शराब के मामले में जांच करके दिखाओ।
 
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने बड़े उद्योगों का 10 लाख 72 हजार करोड़ का चंदा माफ किया है। ये वहीं उद्योगपति हैं जो बीजेपी को चेक का माध्यम से चंदा देते हैं। इससे बड़ा भ्रष्टाचार क्या हो सकता है ? अगर उनमें दम है तो इनके खिलाफ सीबीआई और ईडी की जांच करके दिखाओ, जिनका कर्ज माफ किया जाता है। 

उन्होंने कहा बीजेपी जैसी भ्रष्टाचार करने वाली पार्टी का जाने का समय आ गया है। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल देश को नंबर वन बनाने का प्रण लिया है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी और हम भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने का प्रण लेते हैं। देश में भ्रष्टाचार के खात्मे का समय आ चुका है। आम आदमी पार्टी पूरे देश में भ्रष्टाचार के खिलाफ एक मात्र उम्मीद है। इस मौके पर राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता, सह संगठन मंत्री धमेंद्र खटाना, प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. श्यामलाल, जिला अध्यक्ष मुकेश डागर, डॉ. सारिका वर्मा, सुखबीर तंवर, वीरू सरपंच, अनुराधा शर्मा, शिखा गर्ग व मीनू सिंह मौजूद रहीं।

About shivani

Check Also

संधोल में गौशाला जली,एक लाख का हुआ नुकसान

(रितेश चौहान)- उपमंडल धर्मपुर की तहसील संधोल मैं आगजनी की घटनाओं का क्रम बढ़ता जा …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share