Sunday , July 14 2024
Breaking News

भाजपा ने लगाया चंडीगढ़ हिमाचल व हरियाणा के पार्षदों का प्रशिक्षण शिविर

चंडीगढ़। भारतीय जनता पार्टी द्वारा चंडीगढ़ हिमाचल व हरियाणा के भाजपा पार्षदों के प्रशिक्षण हेतु प्रशिक्षण वर्ग का आयोजन किया गया। इस शिविर का आयोजन भारतीय जनता पार्टी की चंडीगढ़ इकाई द्वारा करवाया गया। दो दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग का शुभारम्भ भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं राज्यसभा सांसद राधा मोहन दास अग्रवाल द्वारा प्रदेश भाजपा अध्यक्ष जतिंदर पाल मल्होत्रा सहित दीप प्रज्वलित कर किया गया। इस अवसर पर प्रदेश चंडीगढ़ प्रशिक्षण प्रभारी सुमित भसीन, उपाध्यक्ष देविंदर सिंह बबला, महासचिव रामवीर भट्टी, चंद्र शेखर, शक्ति प्रकाश देवशाली, राज किशोर, चंडीगढ़, पंचकूला एवं मंडी के महापौर सर्वश्री अनूप गुप्ता, कुलभूषण गुप्ता तथा वीरेंद्र भट्ट शर्मा के अतिरिक्त अवि भसीन, सोशल मीडिया सह प्रभारी मुनीश शर्मा भी उपस्थित रहे। 

केंद्र सरकार की जन-कल्याणकारी योजनाओं पर चर्चा करते हुए बताया कि केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार बनने के बाद लोगों की भलाई के लिए अनेको अनेक योजनाएं चलाई गई है जिनमें से जनधन योजना, उज्जवला योजना, आयुष्मान भारत योजना , किसान सम्मान निधि योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, अटल पेंशन योजना, जैसी सकड़ो योजनाएं शामिल है। 80 करोड़ गरीब लोगों को हर महीने मुफ्त राशन दिया जा रहा है जो अपने आप में एक  ऐतिहासिक योजना है।  इतना ही नहीं केंद्र सरकार ने इस योजना को अगले पाँच वर्षों तक जारी रखने का निर्णय लिया है। मोदी सरकार में हर वर्ग का ख्याल रखा गया है तथा हर वर्ग के कोई ना कोई योजना चलाई गई है।

द्वितीय सत्र में इस प्रशिक्षण के प्रभारी सुमित भसीन ने कुशल एवं प्रभावी जनप्रतिनिधि कैसे बन जा सकता है और एक कुशल जनप्रति में क्या विशेषताएं होनी चाहिए विषय पर  विचार व्यक्त किए। तृतीय एवं आज के अंतिम सत्र में डॉ. राजकुमार फलवारिया ने पार्टी के इतिहास,  विचार एवं समन्वय पर विचार व्यक्त किया। उन्होंने पार्टी के इतिहास के बारे में विस्तार से बताया तथा यह कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लिए राष्ट्र प्रथम है और यह अकेली ऐसी  पार्टी है जो राष्ट्रवाद की भावना के मूल मंत्र पर आधारित है। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी की पांच निष्ठाओं के बारे में भी प्रशिक्षणार्थियों को बताया तथा कहा  इन पांच निष्ठाओं को कभी नहीं भूलना चाहिए। दो दिवसीय इस वर्ग के अंतिम दिन 1 दिसंबर को भी तीन सत्र होंगे और दोपहर बाद वर्ग संपन्न होगा।

About admin

Check Also

सवर्गीय राजा वीरभद्र सिंह की पुण्यतिथि के मौके पर दौड़ का किया गया आयोजन

आज हिमाचल प्रदेश के 6 बार के मुख्यमंत्री रहे सवर्गीय राजा वीरभद्र सिंह की पुण्यतिथि …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *