Breaking News

पंजाब में उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए पंजाब सरकार ने उठाया कदम

झज्जर -पंजाब की सरकार उद्योगों पर फोकस कर रही है। तभी तो उद्योग विभाग में नवनियुक्त अफसरों को बहादुरगढ़ भेजा गया है। बहादुरगढ़ में देश का सबसे बड़ा फुटवियर पार्क हैं। जहां जूता उद्योग से जुड़ी हजारों फैक्ट्रियां हैं। देश का सबसे बड़ा फुटवियर क्लसटर भी है जहां युवाओं को फुटवियर उद्योग से जुड़ी ट्रेनिंग दी जाती है। पंजाब सरकार में नवचयनित  40 सीनियर इंडस्ट्री प्रमोशन अफसर और ब्लाक लेवल एक्सटेंशन अफसरों की एक टीम बहादुरगढ़ के फुटवियर क्लसटर में पहुंची थी। फुटवियर एसोसिएशन के महासचिव सुभाष जग्गा  और उद्योगपति पवन जैन ने टीम का स्वागत किया और फुटवियर उद्योग से जुड़ी समस्याओं और सरकारी बाबुओं से होने उद्योगों की समस्याओं को भी बताया। सुभाष जग्गा ने ट्रेनी अफसरों को कहा कि सीट पर बैठने के बाद अफसरी नही झाड़ना बल्कि उद्योगों को बढ़ावा देने में सहयोग करना है ताकि रोजगार भी बढ़ सके।
नवचयनित अफसरों की टीम महात्मा गांधी स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन पंजाब  के प्रौफेसर और हैड डॉ संजीव चड्डा और कंसल्टैंट आर सी धारा के साथ आई थी। प्रौफेसर संजीव ने बताया कि सभी अफसरों की तैनाती  पंजाब के उद्योग विभाग में होनी है इसलिए उन्हे फील्ड में जाकर उद्योगों से रूबरू करवाया जा रहा है। वहीं आर सी धारा ने बताया कि उद्योग और उद्योगपतियों से नए अफसरों का सीधा सम्वाद होेने से उद्योगों का उत्थान होता है। उन्होंने बताया कि हरियाणा के बहादुरगढ़ का फुटवियर पार्क और क्लस्टर देश  में सबसे बड़ा और उत्तम है। इसलिए नए अफसरों को यहां ट्रेनिंग उद्धेश्य से लेकर आए हैं ताकि पंजाब का उद्योग भी तरक्की कर सके।
पंजाब के जालन्धर में कभी सबसे ज्यादा हवाई चप्पल बनाने वाली फैक्ट्रियां हुआ करती थी लेकिन समय के साथ और सरकारी अफसरों के फेर में पंजाब का जूता चप्पल उद्योग हाशिए पर चला गया था । अब नई सरकार लगता है पंजाब के जूता उद्योग को बढ़ाना चाहती है शायद इसीलिए हरियाणा के बहादुरगढ़ में नए अफसरों को भेजा गया है ।

About ANV News

Check Also

राम मंदिर में आयोजित जन्माष्टमी कार्यक्रम में डॉ. सिकंदर कुमार ने लिया हिस्सा

शिमला, भाजपा के प्रदेश कोषाध्यक्ष एवं अध्यक्ष सूद सभा संजय सूद ने कहा कि सूद …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share