Breaking News

सात करोड़ 53 लाख रूपये की लागत से 72 नए डिस्ट्रीबयूशन ट्रांस्फार्मर स्थापित- राजेन्द्र

सनौर गांव में लोगों की जन समस्याओं को सुनने के बाद जन सभा को सम्बोधित करते हुए खाद्य नागरिक आपूर्ति एव उपभोक्ता मामले मन्त्री राजेन्द्र गर्ग नेे कहा कि लो वोल्टेज की समस्या को दूर करने के लिए विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत 1 करोड़ 5 लाख रूपये की लागत से 33 केवी सब स्टेशन भराड़ी की क्षमता 3 एमवीए से बढ़कर 6 एमवीए की गई। 7 करोड़ 53 लाख रूपये की लागत से 72 नए डिस्ट्रीबयूशन ट्रांस्फार्मर स्थापित किए गए जिसमें क्यारा डिस्ट्रीबयूशन ट्रांस्फार्म लो वोल्टेज़ स्कीम के अन्तर्गत लगाए गए। 11 करोड़ 87 लाख रूपये की लागत से नई एचटी, एलटी विद्युत लाईनों की स्थापना की गई। 3 करोड़ 27 लाख रूपये की लागत से लकड़ी के गले सड़े 1250 खम्बों को बदलकर नए स्टील के पोल लगवाए गए। 2 करोड़ 84 लाख रूपये की लागत से आईपीडीएस भारत सरकार योजना के तहत 23 नए ट्रांस्फार्म स्थापित किए गए। इसके अतिरिक्त नसवाल ट्रांस्फार्मर की क्षमता का बढाया गया इसके अतिरिक्त घुमारवीं के लिए 64 करोड की लागत से 132 केवी स्वीकृत किया गया है। उन्होने कहा कि इस क्षेत्र के लिए अगर गांव वासी जमीन उपलब्ध करवाते है तो थ्री-फेज लाइन का कार्य शीघ्र शुरू कर दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में लगभग 1 करोड के विकासात्मक कार्य प्रगति पर है। सनौर सम्पर्क सडक का कार्य भी प्रगति पर है इसके लिए अतिरिक्त ढेड लाख की राशि स्वीकृत कर दी गई है।उन्होंने कहा कि इस विधानसभा क्षेत्र क्षेत्र के लिए 53 करोड़ की लागत से कोल डैम (डैहर) पेयजल योजना का कार्य प्रगति पर है। सात मंजिला स्टैप तैयार कर लिया गया है। त्यून (मैहरन) में 7 लाख लीटर और लदरौर में में 4 लाख लीटर पानी का ओवर हैड टैंक तैयार कर लिया गया है। इस योजना मे सिर खड आदि से जुडी छोटी-छोटी योजनाओं को भी इसमें शामिल किया जा रहा है जिससे पुरे विधान सभा क्षेत्र में र्प्याप्त पेय जल सुविधा उपलब्ध होगी।

इसके अतिरिक्त छब्बीस करोड़ आठ लाख रूपये की लागत से मिनी सचिवालय का कार्य भी धरातल पर लाया जा रहा है ताकि एक ही छत के नीचे सभी कार्यलयों की सुविधा आम जन मानस को प्राप्त हो सके। और एचआरटीसी का सव डिपो भी चालु कर दिया गया है। नागरिक चिकित्सालय घुमारवीं को 50 से 100 बैडिड किया गया है और इसके लिए 9.38 करोड की लागत से भवन निर्माण का कार्य प्रगति पर है। इस मौके पर जिला भाजपा प्रवक्ता एडवोकेट प्रेम सागर भारद्वाज, उपप्रधान पनोह पंचायत वेसरी राम संधु, पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ मण्डल के अध्यक्ष कैप्टन सुरजीत, पुर्व उप प्रधान जीत राम, राकेश कुमार, युवक मण्डल के पदाधिकारी सचिन और सुभाष, अधिशाषी अभियन्ता विद्युत मनोज पुरी, एसडीओ यसपाल सहित अनेक गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

About khalid

Check Also

भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह का चंडीगढ़ में दो दिवसीय प्रवास अलग-अलग स्तर पर भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ करेंगे बैठक

चंडीगढ़ भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवास कार्यक्रम के अंतर्गत भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share