Breaking News

आप सरकार ने तीन महीने में आम लोगों के हित में फैसले लिए :गुरमेल सिंह

संगरूर लोकसभा उपचुनाव के लिए आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार गुरमेल सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में आप सरकार ने पिछले तीन महीने में आम लोगों के हित में फैसले लिए हैं। आप सरकार का मकसद आम लोगों को मुफ्त व बेहतर मूलभूत सुविधाएं देकर उनका जीवन आसान बनाना है।

आप उम्मीदवार गुरमेल सिंह ने कहा कि मान सरकार पंजाब को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने के लिए भ्रष्टाचारियों और माफिया का सफाया कर रही है। भ्रष्ट नेताओं और अधिकारियों के खिलाफ युद्धस्तर पर कार्रवाई चल रही है। अब तक 45 भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई कर उन्हें गिरफ्तार किया जा चुका है।

गुरमेल सिंह ने कहा कि पिछली कंग्रेस और अकाली-भाजपा की सरकारों ने माफिया को संरक्षण दिया और माफिया के साथ मिलकर पंजाब के संसाधनों को लूटा और राज्य को कर्ज में डुबोया। मान सरकार की भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति है। मुख्यमंत्री ने भ्रष्टाचार के आरोप में अपने ही मंत्री डॉ.विजय सिंगला को नही बख्शा। आरोप सिद्ध होने पर उन्हें तुरंत मंत्रिमंडल से बर्खास्त किया और उनके खिलाफ कार्रवाई कर जेल भेजा। कांग्रेस के पूर्व मंत्री साधु सिंह धर्मसोत और रिश्वत लेने के आरोप में आईएएस अधिकारी संजय पोपली को गिरफ्तार किया।

गुरमेल सिंह ने कहा कि आप सरकार के फैसलों से विपक्षी नेता घबराए हुए हैं। सभी विरोधी पार्टियां एक होकर आम आदमी पार्टी की छवि को धूमिल करने के लिए हर सम्भव प्रयास कर रही हैं। आप के खिलाफ विरोधी पार्टियों की नापाक कोशिशें कभी सफल नई होंगी। संगरूर के लोगों ने इस बार फिर आम आदमी पार्टी को चुनने के मन बना लिया है। “आप” संगरूर उपचुनाव में जीत की हैट्रिक बनाएगी।

गुरमेल सिंह ने कहा की मान सरकार अपने सभी चुनावी वादों को पूरा करेगी। अपने वादे के अनुसार अब तक सरकार ने युवाओं के लिए 25 हज़ार से अधिक सरकारी नौकरियों को मंजूरी दी है, 1 जुलाई से प्रति माह 300 यूनिट बिजली मुफ्त देने जा रही है, डीएसआर तकनीक के माध्यम से धान की बुवाई के लिए किसानों को 1500 रुपये प्रति एकड़ प्रोत्साहन दिया, मूंग की फसल पर एमएसपी दी, शहीद सैनिकों के परिवारों की मुआवजा राशि को 50 लाख से बढ़ाकर 1 करोड़ रुपये किया, एक विधायक एक पेंशन लागू किया।

भ्रष्टाचार को जड़ से खत्म करने के लिए सरकार ने भ्रष्टाचार विरोधी हेल्पलाइन शुरू की। हेल्पलाइन जारी होने के बाद पंजाब पुलिस ने 28 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देश पर विजिलेंस ब्यूरो ने अब तक एक भ्रष्ट पुलिस उप निरीक्षक, आठ सहायक उप निरीक्षक, तीन हेड कांस्टेबल, एक कांस्टेबल, एक होमगार्ड, दो पटवारी और एक कलर्क को गिरफ्तार किया है।

राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति के बिगड़ने के लिए आप सरकार को निशाना बनाने के लिए विपक्ष पर हमला करते हुए गुरमेल सिंह ने कहा कि पिछले 70 वर्षों में पिछली सरकारों ने गैंगस्टरों को संरक्षक दिया और पंजाब का माहौल खराब किया। लेकिन अब वही पार्टियां मुख्यमंत्री मान के नेतृत्व वाली आप सरकार पर प्रदेश में शांति भंग करने का आरोप लगा रहे हैं।

गुरमेल सिंह ने कहा कि सांसद बनने बाद वे सीएम मान के मिशन को आगे बढ़ाएंगे और संसद में संगरूर के लोगों की आवाज़ को उठाएंगे।

About khalid

Check Also

जिला कांगड़ा में एक बार फिर से कोरोना ने पकड़ी रफ्तार ।

जिला कांगड़ा में एक बार फिर से कोरोना ने पकड़ी रफ्तार । आज आए कोविड …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share