Breaking News

सितंबर 2021 में योजना की घोषणा के उपरांत इसे हकीकत में बदलने के लिए नहीं उठाया गया ठोस कदम

केंद्र सरकार की मंशा पर सवाल उठाते हुए आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता और पंजाब से राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने केंद्र से सवाल किया की घोषणा के एक साल बाद भी सिखों के लिए विशेष ट्रेन ‘गुरुद्वारा सर्किट ट्रेन’ चलाने में सरकार नाकाम क्यों है?

बता दें कि रेल मंत्री अश्विनी वैष्णरव ने पिछले साल सितंबर में सिख संगतों के लिए ‘गुरुद्वारा सर्किट ट्रेन’ शुरू करने की घोषणा की थी। इस योजना के तहत सिख धर्म के चार तख्त श्री अकाल तख्त साहिब, गुरुद्वारा श्री दमदमा साहिब, श्री हजूर साहिब और गुरुद्वारा श्री पटना साहिब को जोड़ा जाना था।

राघव चड्ढा ने केंद्र सरकार से इस योजना पर तुरंत काम शुरू करने की मांग की और कहा कि करीब एक साल बीत चुका है, लेकिन ट्रेन शुरू नहीं हुई, जोकि भाजपा सरकार की सिख विरोधी और पंजाब विरोधी मानसिकता को दर्शाता है ।

राघव चड्ढा ने कहा कि सिख संगत ने केंद्र सरकार की इस योजना का स्वागत किया था और प्रस्तावित परियोजना से उन्हें काफी उम्मीदें भी थी। लेकिन, दुख की बात है कि जमीनी स्तर पर इस योजना पर अब तक काम शुरू नहीं हुआ और न ही इसे लागू करने के लिए कोई रूपरेखा तैयार की गई है।

सिख समुदाय की भावनाओं और उम्मीदों की ओर भाजपा सरकार का ध्यान केंद्रित करते हुए, आप सांसद ने राज्यसभा में केंद्रीय मंत्री से कहा कि वे सिख श्रद्धालुओं को बताएं कि इस घोषणा को हकीकत में बदलने के लिए अब तक कितना काम किया गया है और इस परियोजना का काम कब तक पूरा होगा।

About ANV News

Check Also

राम मंदिर में आयोजित जन्माष्टमी कार्यक्रम में डॉ. सिकंदर कुमार ने लिया हिस्सा

शिमला, भाजपा के प्रदेश कोषाध्यक्ष एवं अध्यक्ष सूद सभा संजय सूद ने कहा कि सूद …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share