Breaking News

अग्निपथ योजना सेना में भर्ती होने का सपना संजोए युवाओं से खिलवाड़ : सुक्खू

चार साल तक की बजाय पहले की तरह स्थायी नौकरी दी जाए केंद्र सरकार के फैसले से नौजवानों में सेना में जाने का जोश कम होगा | हिमाचल प्रदेश कांग्रेस चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष व स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्य सुखविंदर सिंह सुक्खू ने अग्निपथ योजना को सेना में भर्ती होने का सपना संजोए युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ बताया है।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार पूर्व की तरह युवाओं को सेना में स्थायी नौकरी दे। चार साल तक की नौकरी युवाओं के साथ भद्दा मजाक है। इससे युवाओं का सेना में जाने का जोश कम होगा। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश के युवा सेना में जाने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं। कोचिंग के साथ फिजिकल टेस्ट की तैयारी पर काफी खर्च आता है। सुबह-शाम युवा दौड़ लगाने के साथ ही लंबी-ऊंची कूद इत्यादि की तैयारी करते हैं, तब कहीं जाकर ग्राउंड टेस्ट क्लियर होता है। फिजिकल के बाद लिखित परीक्षा के लिए कई दिन तैयारी करनी पड़ती है।

बावजूद इसके अब नई योजना के तहत जब भर्ती होंगे तो उहींन्हें चार साल ही सेना में रखने के बाद घर भेज दिया जाएगा। इस निर्णय से युवाओं में भारी रोष है। युवाओं के बढ़ते आक्रोश को देखते हुए केंद्र सरकार को तुरंत अपना निर्णय वापस लेना चाहिए।अग्निपथ योजना लागू करने से पहले सरकार ने कोई गहन विचार न किया। युवा इस बात से भी नाराज हैं कि फिजिकल क्लीयर होने के बावजूद उन्हें 2 साल से सेना में भर्ती नहीं किया गया है। इसी बीच सरकार सेना में भर्ती के लिए नई योजना ले आई है। जब अगले 96 दिनों में 40 हजार से अधिक अग्निवीरों की नियुक्ति होगी, तो पिछले 2 साल से जो नियुक्तियां होनी थीं, उनका क्या होगा।

About khalid

Check Also

भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह का चंडीगढ़ में दो दिवसीय प्रवास अलग-अलग स्तर पर भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ करेंगे बैठक

चंडीगढ़ भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवास कार्यक्रम के अंतर्गत भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share