Breaking News

डॉक्टर पुष्पेंद्र वर्मा फैन क्लब ने अपने मुख्य कार्यालय श्याम नगर दरुही में तीसरे रोजगार उत्सव का किया आयोजन

आज डॉक्टर पुष्पेंद्र वर्मा फैन क्लब ने अपने मुख्य कार्यालय श्याम नगर दरुही में तीसरे रोजगार उत्सव का आयोजन किया।फैन क्लब के अध्यक्ष संजीव शर्मा और संयोजक धर्मेश राणा ने बताया कि इस रोजगार उत्सव में 823 लोगों ने अपना पंजीकरण करवाया था जिसमें से 653 लोगों को रोजगार प्राप्त हुआ उन्होंने बताया कि कुछ फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स को भी रोजगार का अवसर प्राप्त हुआ ।ईस रोजगार उत्सव का उद्घाटन पूर्व उद्योग मंत्री श्री रंजीत सिंह वर्मा जी ने किया। और उन्होंने युवाओं को बढ़ चढ़कर ऐसे रोजगार उत्सवों में हिस्सा लेकर अपने जीवन को सफल बनाने का आह्वान किया उन्होंने इस दौरान बताया कि उनके उद्योग मंत्री काल में उन्होंने बद्दी और बरोटीवाला जैसे औद्योगिक क्षेत्रों की स्थापना करी और आज मुझे खुशी हो रही है कि वह क्षेत्र लाखों की संख्या में ना केवल हिमाचल प्रदेश के युवाओं को बल्कि पूरे भारतवर्ष के युवाओं को रोजगार का मौका दे रहे हैं ।

इस मौके पर विशिष्ट अतिथि के तौर पर डॉ पुष्पेंद्र वर्मा ने युवाओं से आह्वान किया कि वह मन लगाकर रोजगार की तलाश करें और जब रोजगार मिल जाता है तो उसमें खूब मेहनत और मन लगाकर काम करें ताकि वह जीवन में ना केवल नौकरी करें बल्कि खुद अपना उद्यम और व्यवसाय लगाकर दूसरे युवाओं को भी रोजगार प्रदान करने की कोशिश करें और आज मिलकर इसका दृढ़ संकल्प लें। प्रेस से बात करते हुए डॉक्टर पुष्पेंद्र वर्मा ने बताया कि इस तरह के रोजगार उत्सव लगाने के पीछे क्लब के सदस्यों की मंशा थी कि वह अपने युवाओं को रोजगार का अवसर प्रदान करें ताकि उनको नशे और दूसरी कुरीतियों से दूर रख पाए । उन्होंने इस मौके पर कहा कि अगले महीने भी रोजगार उत्सव का आयोजन किया जाएगा जिसमें हेल्थ सेक्टर और हॉस्पिटैलिटी सेक्टर को भी जोड़ा जाएगा ताकि स्वास्थ्य क्षेत्र से जुड़े हुए और हॉस्पिटैलिटी के क्षेत्र से जुड़े हैं वह हमारे युवाओं और युक्तियों को भी रोजगार का अवसर मिल सके इस मौके पर जिन युवाओं को नौकरी के अवसर प्राप्त हुए उन्होंने डॉ पुष्पेंद्र वर्मा फैन क्लब का धन्यवाद किया और उन्होंने कहा कि इस तरह के रोजगार उत्सव लगते रहे तो हम जैसे बेरोजगार युवाओं को एक प्लेटफार्म मिल जाता है क्योंकि आज के इस वर्तमान समय में हम युवा प्रोफेशनल कोशिश तो कर रहे हैं लेकिन हमें यह नहीं पता होता कि इन कोर्स इसको करने के बाद हमें किन संस्थानों में जाना चाहिए कहां पर साक्षात्कार देना चाहिए ताकि हमें अच्छा रोजगार का अवसर मिल सके

इस रोजगार मेले की खास बात यह भी रही कि इसमें महिलाओं ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और इस मेले में 65 युवतियों ने हिस्सा लिया और खुशी की बात ही है कि सभी को जॉब ऑफर प्राप्त हुए। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इस रोजगार उत्सव में ना केवल हमीरपुर जिला बल्कि ऊना, कांगड़ा और शिमला से भी बेरोजगार युवकों ने आकर हिस्सा लिया और उन्होंने रोजगार का अवसर प्राप्त किया ।ऊना जिला के हरौली से पहुंचे 6 युवाओं ने डॉक्टर पुष्पेंद्र वर्मा फैन क्लब का कोटि-कोटि धन्यवाद किया कि उन्होंने हमें मौका दिया और आज हमें रोजगार का अवसर मिला। इसी तरह धर्मशाला से भी युवक इस मेले में पहुंचे थे और उन्होंने भी रोजगार हासिल किया। रोचक ये रहा के शिमला के रामपुर से भी तीन लोगों ने इस रोजगार उत्सव में आकर भाग लिया और तीनों के तीनों युवकों ने रोजगार हासिल किया। उन्होंने भी डॉक्टर पुष्पेंद्र वर्मा का और उनके फैंस क्लब का बहुत आभार जताया।

About khalid

Check Also

सेक्टर 30 में महिला कांग्रेस की उपाध्यक्ष सरोज शर्मा द्वारा फ्री मैमोग्राफी चेकअप कैंप

आज सेक्टर 30 में महिला कांग्रेस की उपाध्यक्ष सरोज शर्मा द्वारा फ्री मैमोग्राफी चेकअप कैंप …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share