Breaking News

Haryana : ग्रुप सी के 26 हजार पदों के लिए अगस्त में होगी संयुक्त पात्रता परीक्षा

हरियाणा में ग्रुप सी के 26 हजार पद भरने के लिए अगस्त माह में संयुक्त पात्रता परीक्षा (सीईटी) होगी। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने इसके लिए विज्ञापन जारी कर दिया है। किस विभाग में कितने पद भरे जाने हैं, इसको लेकर सीईटी परीक्षा के बाद पदों को विज्ञापित किया जाएगा। वन टाइम पंजीकरण नहीं कराने वालों को आयोग ने एक और मौका दिया है। ऐसे अभ्यर्थी 8 जुलाई तक परीक्षा के लिए पंजीकरण करा सकते हैं और 13 जुलाई तक फीस जमा हो सकेगी। इसके लिए पोर्टल खोल दिया गया है।

15 जुलाई के बाद आयोग सीईटी की तिथि तय करेगा। काफी समय से सीईटी परीक्षा अटकी हुई थी। 10 लाख से अधिक अभ्यर्थी पंजीकरण करा चुके हैं। कोरोना और चुनाव के अलावा तकनीकी खामियों के चलते बार-बार परीक्षा की तिथि बढ़ाई गई। अब आयोग ने नोटिस जारी कर साफ कर दिया है कि परीक्षा अगस्त में प्रस्तावित है। 

परीक्षा के बाद आयोग पदों को विज्ञापित करेगा। परीक्षा के बाद उत्तरकुंजी आयोग की वेबसाइट पर होगी। आर्थिक-सामाजिक आधार के अंक लेने के लिए तहसीलदार से हस्ताक्षरित शपथ पत्र देना होगा। परीक्षा में दोबारा चेकिंग और पुनर्मूल्यांकन के लिए कोई मौका नहीं होगा। गड़बड़ी करने वालों की परीक्षा रद्द होगी और उनको डी-बार किया जाएगा। 

About khalid

Check Also

पशुचारे में लगी आग, पुलिस को दी शिकायत

उपमंडल के गांव तुमसरा में पुरानी रंजिश के चलते कुछ लोगों ने घर के निकट …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share