Breaking News

शराब के ठेके के खिलाफ नारीशक्ति लामबंद ठेका बंद करने के लिए प्रशासन को सौंपा ज्ञापन

हमीरपुर जिला के विकास खण्ड बिझड़ी के अंतर्गत ग्राम पंचायत पंचायत रैली के तहत करनेहड़ा गांव की महिलाओं ने वहां शराब के ठेके के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है उन्होंने आबकारी एवं कराधान विभाग से मांग उठाई है कि अभी दो दिन पहले खोले गए शराब के ठेके को बन्द किया जाए। ठेके के विरोध में क्षेत्र की नारीशक्ति आग-बबूला हो कर लामबंद हो गई है। इस बारे में उन्होंने जिला प्रशासन को एक ज्ञापन भी सौंपा है।

बिझडी ब्लॉक के तहत इस गांव की महिलाओं ने हमीरपुर में पहुंचकर जिला प्रशासन से मांग उठाई है कि इस ठेके को बंद कर दिया जाए। अनीता देवी, शकुंतला, दिव्या, तारो देवी, रक्षा देवी, प्रवीण कुमारी, प्रकाश चंद, प्यार सिंह, मदनलाल, सरोज बाला, रीना देवी, पबना देवी, रामकली ,नीलम कुमारी, जमुना देवी व सुनीता कुमारी सहित कई महिलाओं ने कहा है कि जहां शराब का ठेका खोला गया है वहां नजदीकी ही बस स्टाप होने के चलते महिलाएं, बुजुर्ग, बच्चों तथा पुरुषों का आना -जाना लगा रहता है। महिलाओं को भी बसों का इंतजार करने के लिए वहां खड़े होना पड़ता है। उनका कहना है कि बच्चों के स्कूल जाने का यही मुख्य मार्ग है। सुबह-शाम जहां महिलायें अपने बच्चों को स्कूल छोड़ने व लाने जाती हैं कई बच्चियां अकेली भी आती -जाती हैं लेकिन अब शराबियों के डर से उन्हें आना -जाना मुश्किल लग रहा है।

ग्रामीणों का कहना है कि दूसरे गांवों के लोग भी यहां शराब पीने के लिए मंडराते हैं । ऐसे में गाली – गलौज भी होगा, अभद्र भाषा का प्रयोग किया जाएगा। जिसका प्रभाव छोटे बच्चों पर भी पड़ेगा और गांव के युवा वर्ग भी शराब की लत से बिगड़ सकते हैं ।इन सभी परिस्थितियों के चलते ग्रामीणों ने मांग उठाई है कि इसे तत्काल प्रभाव से बंद कर दिया जाए या यहां से हटाया जाए। शराब के ठेके को अति शीघ्र बन्द करने की मांग को लेकर महिलाओं ने जिलाधीश को ज्ञापन सौंपा। वहीं , ग्राम पंचायत रैली के प्रधान राजेश कुमार का कहना है कि शराब का यह ठेका अभी दो ही दिन पहले खोला गया है। इसके बारे में पंचायत को कोई सूचना नहीं दी गई व क्षेत्र वासी इसे शीघ्र से शीघ्र बन्द करने की मांग पर अड़े हैं। यदि इसे तुरन्त बन्द नहीं किया गया तो क्षेत्र वासी धरना- प्रदर्शन करने को मजबूर हो जाएंगे।

About khalid

Check Also

9 वर्षीय रितिका को क्या पता था कि इस परिवार के साथ यह मेरी अंतिम रात्रि होगी

उपमंडल झंडुत्ता के ग्राम पंचायत बाला के गांव बाला की 9 वर्षीय रितिका ठाकुर सुपुत्री …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share