Breaking News

मंडी में एनपीएस कर्मचारी करेंगे ओल्ड पेंशन संकल्प रैली

प्रदेश सरकार से पुरानी पेंशन बहाली के लिए संघर्ष कर रहे कर्मचारी 9 जुलाई को मंडी में जिला स्तरीय पेंशन संकल्प रैली निकाल कर सरकार के प्रति रोष जाहिर करेंगे। मंडी शहर के व्यास सदन में आयोजित होने वाले इस समारोह में जिला के हजारों कर्मचारी भाग लेंगे और वहां से जिला मुख्यालय तक रैली निकाल ओल्ड पेंशन की मांग करेंगे वीरवार को मंडी में आयोजित पत्रकार वार्ता में न्यू पेंशन स्कीम कर्मचारी संघ के जिला मंडी के अध्यक्ष लेखराज ने बताया कि उन्होंने कहा कि कर्मचारियों ने नारा दिया है जो सरकार पुरानी पेंशन को बहाल करेगी वहीं देश व प्रदेश में राज करेगी।

उन्होंने कहा कि नई पेंशन में भी कंपनियां कई तरीकों से प्रदेश के कर्मचारियों और जनता का पैसा लूट रही हैं। कंपनियां उतना ही पैसा काट रहीं हैं जितना पूर्व में सरकार काटती थी लेकिन आज रिटायर होने वाले कर्मचारियों को मात्र कुछ सौ रुपए पेंशन मिल रही है जो कि सही नहीं है।

लेखराज ने कहा कि यदि प्रदेश की मौजूदा सरकार पुरानी पेंशन बहाल नहीं करती है तो फिर आने वाले मानसून सत्र में प्रदेश भर के करीब सवा लाख कर्मचारी विधानसभा का घेराव करेंगे। उन्होंने बताया कि उन्हें प्रदेश सरकार पर भरोसा है और वे जयराम ठाकुर से ही पुरानी पेंशन लेकर रहेंगे।वहीं कांग्रेस द्वारा किए जा रहे पुरानी पेंशन के वादे के सवाल के जवाब में लेखराज ने बताया कि उनकी मांग सरकार से है और वहीं इसे पूरा करेगी।

About khalid

Check Also

9 वर्षीय रितिका को क्या पता था कि इस परिवार के साथ यह मेरी अंतिम रात्रि होगी

उपमंडल झंडुत्ता के ग्राम पंचायत बाला के गांव बाला की 9 वर्षीय रितिका ठाकुर सुपुत्री …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share