Breaking News

PM Modi Visit: हिमाचल के धर्मशाला में पीएम का रोड शो आज

हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में आयोजित किए जा रहे मुख्य सचिवों के पहले तीन दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन में आज प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में विशेष सत्र होगा। हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एचपीसीए) स्टेडियम धर्मशाला में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में सम्मेलन में ‘आजादी का अमृत महोत्सव-2047 का रोडमैप’ पर विशेष सत्र होगा। सम्मेलन में सभी राज्यों के मुख्य सचिवों के अलावा केंद्र सरकार, सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों और विषयगत क्षेत्र के विशेषज्ञों का प्रतिनिधित्व करने वाले 200 से अधिक लोग भाग ले रहे हैं।

इसके अलावा सम्मेलन में कारोबारी सुगमता के लिए अनुपालन बोझ को कम करने, छोटे अपराधों के गैर-अपराधीकरण, योजनाओं के अधिकतम कवरेज और अंतिम व्यक्ति तक वितरण सुनिश्चित करने के लिए केंद्र-राज्य समन्वय, भारत के बुनियादी ढांचे का बदलाव और क्षमता निर्माण, मिशन कर्मयोगी पर सत्र में विस्तृत चर्चा की जाएगी। सम्मेलन में गहन चिंतन के बाद जो परिणाम निकलेंगे, उन पर नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की बैठक में विचार-विमर्श किया जाएगा। इस बैठक में सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री और प्रशासक मौजूद रहेंगे। इसी के आधार पर राष्ट्रीय स्तर पर व्यापक सहमति के साथ एक कार्य योजना को अंतिम रूप दिया जाएगा।

इसके अलावा धर्मशाला में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रोड शो होगा। रोड शो के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचे हैं। अब रोड शो के रूट को भी बदला गया है। अब रोड शो केसीसीबी से नहीं बल्कि हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के मुख्यालय से शुरू होगा और केसीसीबी चौक पर आ कर समाप्त होगा। 25 हजार से अधिक कार्यकर्ता इस रोड शो में अपनी उपस्थिति दर्ज करवाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हेलिकाप्टर सिंथैटिक ट्रैक मैदान धर्मशाला में लैंड होगा और वहां से प्रधानमंत्री सीधे रोड शो में हिस्सा लेंगे। 

About khalid

Check Also

हिमाचल सरकार के कर्ज लेने पर रामलाल ठाकुर ने सरकार पर साधा निशाना

हिमाचल कांग्रेस चुनाव प्रबंधन कमेटी के अध्यक्ष और नैना देवी से विधायक रामलाल ठाकुर ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share