Friday , April 19 2024
Breaking News

श्रावण मास के दूसरे सोमवार जय भोले के जयकारों से गूंजा रघुनाथेश्वर लाल शिवालय मन्दिर

श्रावण मास के तीसरे सोमबार को ज्वालामुखी में स्थित रघुनाथेश्वर लाल शिवालय मन्दिर भोले के जयकारों से गुंजयमान हुआ और साथ ही आज शिव महापुराण कथा का समापन व पुर्णाहुति का भी आयोजन किया गया और 55वें भंडारे का भी आयोजन किया गया।

इसके साथ ही शिव शक्ति, अम्बिकेसर महादेव व आस पास के शिवालय भोले के जयकारों से गूंज उठे। लाल शिवालय मंदिर में सुबह से ही श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। इस मौके पर अष्टभुजा मन्दिर, शनि देव मन्दिर स्थित शिवालय, हनुमान गली में स्थित शिवालय सहित अन्य मंदिर में श्रद्धालुओं ने पूजा अर्चना में भाग लिया।

भोले के भक्तों ने दूध, जल, बेल, धतूरा, शहद, गन्ने के रस व बेल पत्रों से शिव की पूजा आराधना की। इस बीच भक्तों ने भोले के नाम का ब्रत भी रखा। लाल शिवालय व शिव शक्ति में मंदिर में पुजारी महासभा प्रधान अविनेदर शर्मा, परीक्षत शर्मा, प्रशांत, वासुदेव, सन्दीप, पंकज शर्मा आदि ने बिशेष पूजा अर्चना की।

पुजारी महासभा प्रधान पुजारी अविनेन्द्र शर्मा ने बताया कि ज्वालामुखी के प्रसिद्ध प्राचीन रघुनाथेश्वर लाल शिवालय मन्दिर में हर बर्ष की भांति 55वे बार्षिक भण्डारे व श्री शिव महापुराण व अखण्ड रामायण पाठ की आहुति का आयोजन किया गया।
जिसमे बड़ी संख्या में शिव भक्त व श्रद्धालु व स्थानीय निवासियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई और भण्डारे का प्रशाद ग्रहण किया।

उन्होंने बताया कि श्रावण मास में शिव पूजा का बिशेष महत्व है और इस श्रावण मास में भोले नाथ सबके दुख हर ले और कोरोना महामारी का भी नाश करें और विश्व मे सुख शांति व समृद्धि कायम हो।

About admin

Check Also

शिंकुला दर्रा में पांच महीने बाद होगी वाहनों की आवाजाही , समयसारिणी की गयी तैयार

शिंकुला दर्रा बहाल होने के बाद 10 अप्रैल से फोर बाई फोर वाहनों की आवाजाही …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *