Breaking News

नशे को कहो ना – जिंदगी को कहो हां

करनाल के रामनगर में नशा मुक्ति को लेकर बच्चों की तरफ से नाटक रखा गया , नाटक के ज़रिए लोगों को नशा लोगों के लिए कितना खतरनाक है ये समझाया गया , इस दौरान आम पब्लिक और महिला थाना इंचार्ज भी मौजूद रही।

नशा घर बर्बाद कर देता, नशे के कारण परिवार उजड़ जाते हैं, नशे के कारण जिंदगियां खत्म हो जाती है, नशे में ज़मीन जायदाद सब बिक जाती है। नशे से दूर रहने की सलाह अक्सर सामाजिक संस्थाएं, पुलिस देती रहती है पर इसका असर बहुत कम लोगों पर पड़ता है। आज कल तो सूखा नशा अफीम, चरस, गांजा, भुक्की ने युवाओं का जीवन खराब कर दिया है। आजकल स्कूल से ही युवा नशे की जद में फंस गए है, कल अंतरराष्ट्रीय नशा मुक्ति दिवस है, इसी को लेकर करनाल में रामनगर थाने में स्कूल की बच्चों की तरफ से एक नाटक प्रस्तुत किया, नाटक के ज़रिए बच्चों ने समझाया कि नशा करना कितना खतरनाक हो सकता है , नशा से क्या क्या बीमारियां हो सकती हैं, नशा इंसान को कितना नुकसान पहुंचा सकता है।

करनाल में रामनगर, चांद सराय इलाके में अक्सर घरों के अंदर नशा बिकता है, कई बार कार्रवाई नही हुई और उसके बावजूद भी इसी तरीके से नशा के कारोबार फल फूल रहा है, राम नगर थाने की इंचार्ज ने बताया कि हम पूरा प्रयास करते हैं कि उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई करें जो अवैध रूप से नशे का कारोबार कर रहे हैं और लोगों को समझाएं कि नशे से दूर रहें । बच्चों ने बताया कि हमारा प्रयास यही है कि लोगों की नशे की आदत को छुड़वाए।

About khalid

Check Also

इंडियन आइडल के ऑडिशंस पहुंचे चंडीगढ़, जुटे हरियाणा हिमाचल पंजाब चंडीगढ़ के युवा

सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर जल्द शुरू होने जा रहे बहुप्रतीक्षित सिंगिंग रियलिटी शो इंडियन आइडल …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share