Breaking News

शिंजो आबे की हत्या से पहले एक और नेता को मौत के घाट उतारना चाहता था शूटर

जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की हत्या मामले में अब नए-नए खुलासे हो रहे हैं। जापानी मीडिया ने शनिवार को पुलिस सूत्रों के हवाले से बताया कि आबे की हत्या से पहले हमलावर ने एक और खतरनाक योजना बनाई थी जिसके तहत उसने एक धार्मिक समूह के बड़े नेता पर हमला करने की प्लानिंग की थी। हालांकि, पुलिस ने उस नेता के नाम का खुलासा नहीं किया है।

धार्मिक समूह की विचारधारा और कार्यशैली से नाराज था हमलावर
जापान के क्योडो न्यूज ने पुलिस के हवाले से बताया कि हमलावर एक धार्मिक समूह की विचारधारा और कार्यशैली से नाराज चल रहा था और उसने पुलिस में इसकी शिकायत भी की थी। शिकायत के बाद कार्रवाई नहीं हुई तो हमलावर और नाराज हो गया जिसके बाद वह धार्मिक संगठन चलाने वाले प्रमुख नेता की हत्या करने के लिए रेकी करने लगा। हालांकि सुरक्षा कड़ी होने की वजह से उसे सफलता नहीं मिल सकी।  

शिंदो आबे की हत्या के आरोप में हमलावर को पुलिस ने दबोचा
बता दें कि शुक्रवार को जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की हत्या के आरोप में पुलिस ने  यामागामी नाम के हमलावर को धर दबोचा था। हालांकि, हमलावर को पकड़ने के दौरान पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी थी।

हत्या का कोई मलाल नहीं: हमलावर
पूछताछ के दौरान यामागामी ने इस बात से इनकार किया है कि उसने अपराध किया  है। क्योंकि उसका कहना था कि अबे की राजनीतिक विचारधारा उसे पसंद नहीं थी और इसलिए उसे इस हत्या के लिए कोई मलाल नहीं है।

अपराधी ने हाईस्कूल के बाद छोड़ दी थी पढ़ाई
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार हाईस्कूल पास करने के बाद वह जीवन में क्या करना चाहता था इसके बारे में भी उसे कोई जानकारी नहीं थी। हालांकि उसने कम सैलरी वाली कोई जॉब पकड़ ली थी। मई  के महीने में उसने नौकरी छोड़ दी थी क्योंकि वह थका हुआ महसूस कर रहा था। इस बीच, पुलिस ने शुक्रवार को नारा में उसके अपार्टमेंट पर छापेमारी की और विस्फोटक और घर की बंदूकें बरामद कीं।

About khalid

Check Also

राम मंदिर में आयोजित जन्माष्टमी कार्यक्रम में डॉ. सिकंदर कुमार ने लिया हिस्सा

शिमला, भाजपा के प्रदेश कोषाध्यक्ष एवं अध्यक्ष सूद सभा संजय सूद ने कहा कि सूद …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share