Breaking News

एसपी दीपक गहलोत ने साइबर क्राइम थाने का उद्घाटन कर किया शुभारंभ

चरखी दादरी- साइबर क्राइम थाना खुलने से लोगों को मिलेगी सुविधाएं, साइबर क्राइम मामला सामने आते ही तुरन्त दर्ज कराएं शिकायत | तेजी के साथ बढ़ते साइबर ठगी के मामलों की रोकथाम और आरोपियों की धरपकड़ के लिए महिला थाने के पास में साइबर क्राइम थाने का शुुभारंभ किया गया। एसपी दीपक गहलोत ने थाने का उद्घाटन किया। एसपी ने कहा कि थाना खुलने से जिले में साइबर अपराध पर अंकुश लग सकेगा। इसके साथ ही ऑनलाइन, सोसल मीडिया, या किसी भी तरह के रूपयों की ठगी के मामलों को भी जल्द से जल्द ट्रेस किया जा सकेगा।

एसपी ने कहा जिले के लोग ठगी से संबंधित शिकायतें तुरन्त थाने में दर्ज कराएं। वर्तमान में साइबर अपराध से संबंधित शिकायतों की संख्या, प्रकृति और जटिलता को देखते हुए इन शिकायतों के निपटान के लिए साइबर क्राइम थानों की आवश्यकता होने पर सरकार ने प्रदेश में और साइबर थाने खोलने की घोषणा की थी। जिस पर दादरी में साइबर क्राइम थाना खोला गया है।एसपी दीपक गहलोत ने बताया कि साइबर क्राइम मामले में कोई भी कही से फोन कर सकता है। जिसका पता नही लग पाता जिसके कारण परेशानियां आती हैं। एसपी ने लोगों से कहा कि कोई भी सोसल मीडिया, या फोन कॉल आते है तो उस पर अपना अकाउंट इत्यादि कुछ भी शेयर ना करें।


एसपी दीपक गहलोत ने बताया कि साइबर क्राइम मामले में कोई भी कही से फोन कर सकता है। जिसका पता नही लग पाता जिसके कारण परेशानियां आती हैं। एसपी ने लोगों से कहा कि कोई भी सोसल मीडिया, या फोन कॉल आते है तो उस पर अपना अकाउंट इत्यादि कुछ भी शेयर ना करें। उन्होनें लोगों से अपील करते हुए कहा है कि किसी के सामने रूपयों, बैंक अकाउंट, किसी प्रकार का साइबर क्राइम का मामला सामने आता है तो वो तुरन्त अपनी शिकायत साइबर क्राइम थाने में दर्ज कराएं। ताकि समय रहते अपराधी तक पहुंच सके और उसके विरूध कारवाई की जा सकें। एसपी दीपक गहलोत ने बताया थाने मेें ट्रेंड अधिकारी व अन्य स्टाफ को लगाया गया है। ताकि जल्द से जल्द कारवाई की जा सकें। साइबर क्राइम मामलों की जानकारी देते हुए एसपी ने बताया कि इस साल में जनवरी से अब तक 183 शिकायत आई हैं जिनमें से 78 शिकायतें बची हुई हैं। एक सौ एक शिकायतें डिस्पोज हो चुकी हैं, जिनमें से दो एफआईआर दर्ज हुई है।

About khalid

Check Also

हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले में सेना के पाँच कर्मचारियों की मौत

हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले में गुरुवार सुबह एक दर्दनाक सड़क हादसा हो गया. जिसमें सेना …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share