Breaking News

आयोग की कार्यप्रणाली को सुचारू बनाने और करदाताओं का पैसा बचाने के लिए उठाया कदम

करदाताओं के पैसे की बचत के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पंजाब लोक सेवा आयोग (पी. पी. एस. सी.) के सदस्यों की मौजूदा संख्या 10 से घटा कर पाँच करने की सहमति दे दी है।

इस संबंधी और ज्यादा जानकारी देते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि मौजूदा समय पी. पी. एस. सी. के सदस्यों की संख्या 10 है, जिनके वेतन, भत्ते और अन्य सेवा लाभों से राज्य के ख़जाने पर नाजायज बोझ पड़ता है। भगवंत मान ने कहा कि आयोग के कामकाज में कुशलता लाने के लिए सदस्यों की संख्या में कटौती की गई है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इन मसलों को ध्यान में रखते हुये इन सदस्यों की मौजूदा संख्या को घटा कर आधा करने का फ़ैसला किया गया है। उन्होंने कहा कि इस फ़ैसले से जहाँ एक तरफ़ आयोग का कामकाज सुचारू होगा, वहीं दूसरी तरफ़ करदाताओं के पैसे की भी बचत होगी। भगवंत मान ने कहा कि इस फ़ैसले से राज्य सरकार को इन सदस्यों पर ख़र्च हो रही बड़ी राशि के बचने की संभावना है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इनमें कुछ सदस्यों का कार्यकाल ख़त्म होने के बाद जब सदस्यों की संख्या पाँच रह गई तो अधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया जायेगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार करदाताओं के एक-एक पैसे का विवेकपूर्ण प्रयोग यकीनी बनाने के लिए वचनबद्ध है। भगवंत मान ने कहा कि इस तरह बचाया पैसा राज्य के लोगों की भलाई पर खर्चा जायेगा। उन्होंने बताया कि आने वाले दिनों में बड़े लोक हित में ऐसे और भी फ़ैसले लिए जाएंगे।

About ANV News

Check Also

राम मंदिर में आयोजित जन्माष्टमी कार्यक्रम में डॉ. सिकंदर कुमार ने लिया हिस्सा

शिमला, भाजपा के प्रदेश कोषाध्यक्ष एवं अध्यक्ष सूद सभा संजय सूद ने कहा कि सूद …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share