Breaking News

सैलरी काटने पर कर रहे हड़ताल, कटा हुआ वेतन वापिस लेने की गुहार

एनआईटी हमीरपुर में आउटसोर्स पर लगे हुए करीब 300 कर्मचारियों ने वेतन में कटौती करने को लेकर हड़ताल शुरू की है । कर्मचारियों का कहना है कि उनके वेतन में दस प्रतिशत की कटौती की गई है। जिसके चलते कर्मचारियों को अपना गुजर बसर करना मुश्किल हो जाएगा। कर्मचारियों ने अपनी मांग को लेकर एनआईटी परिसर में हड़ताल की। जिसके चलते एनआईटी में कामकाज पूरी तरह से ठप्प रहा। कर्मचारियों में चाहे बेलदार, सिक्योरिटी गार्ड , या अन्य कर्मचारियों हों। सभी कर्मचारियों ने एनआईटी के खिलाफ शांतिपूर्वक तरीके से प्रदर्शन किया और अपनी मांगों को मानने के लिए एनआईटी प्रबंधन से गुहार लगाई है ।

कर्मचारियों ने बताया कि वह बीते कई वर्षों से एनआईटी हमीरपुर में बतौर आउटसोर्स कर्मचारी सेवाएं दे रहे हैं । लेकिन इस बार उनके वेतन में 10% की कटौती की गई है जो कि गलत है। वहीं एनआईटी की आउटसोर्स कर्मचारी सुनीता ने बताया कि एनआईटी प्रबंधन ने उनकी सैलरी में ₹2000 की कटौती की है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा कर्मचारियों की सैलरी में बढ़ोतरी की रही है। लेकिन एनआईटी में उनकी सैलरी कम की जा रही है जो कि गलत है।

उन्होंने एनआईटी प्रबंधन से मांग की है कि उनकी मांगों को जल्द से जल्द माना जाए। वहीं हितेंद्र ठाकुर ने बताया कि एनिआईटी में पिछले 6 वर्षों से काम कर रहे हैं । लेकिन इस बार उनका एचआरए अलाउंस दस प्रतिशत कम कर दिया है। उन्होंने एनआईटी प्रबंधन से मांग की है कि उनके काटे हुए अलाउंस को वापस किया जाए। नहीं तो वह इसकी शिकायत पीएमओ ऑफिस में करेंगे।

About khalid

Check Also

देश की सुरक्षा और संप्रुभता के लिए अग्निपथ बहुत बड़ा खतरा:दिव्यांशु बुद्धिराजा

केंद्र सरकार की सेना में युवाओं की भर्ती के लिए शुरू हुई अग्निपथ योजना का …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share