Breaking News

हमीरपुर के स्वास्तिक शर्मा ने पायलट एप्टीट्यूड बैटरी टेस्ट के बाद अब पास की कंबाइंड डिफेंस सर्विसेज परीक्षा

हमीरपुर जिला के नादौन सब डिवीजन की सरेरी ग्राम पंचायत के लोअर अमरोह गांव के 19 बर्षीय स्वास्तिक शर्मा ने 35वें रैंक के साथ कंबाइंड डिफेंस सर्विसेज (सीडीएस) की प्रवेश परीक्षा पास कर प्रदेश का नाम रोशन किया है। अब स्वास्तिक इंडियन मिलिट्री एकेडमी देहरादून को ज्वाइन करेंगे और निर्धारित ट्रेनिंग के बाद भारतीय सेना में एक अधिकारी के रूप में शामिल होंगे। इससे पहले स्वास्तिक शर्मा पायलट एप्टीट्यूड बैटरी टेस्ट भी पास कर चुके हैं और वह एयर फोर्स मेडिकल बोर्ड में भी

जाएंगे। स्वास्तिक ने स्कूली शिक्षा चंडीगढ़ के सेंट जोन स्कूल से की है और वर्तमान में खालसा कॉलेज ऑफ टेक्नोलॉजी एंड बिजनेस स्टडीज मोहाली में फाइनल ईयर के छात्र हैं। इंडियन आर्मी को ज्वाइन करना बचपन से ही स्वास्तिक की पहली पसंद रही है और स्कूल के दिनों से ही इसके लिए वह मानसिक और शारीरिक तौर पर खुद को मजबूत करते आ रहे हैं। स्वास्तिक शर्मा की माता कविता शर्मा सरकारी स्कूल में शिक्षिका हैं, जबकि पिता तिलक राज शर्मा हिमाचल उद्योग विभाग में अतिरिक्त निदेशक हैं। स्वास्तिक की कामयाबी पर दादा ब्रह्मदत्त शर्मा कहते हैं कि स्वास्तिक ने परिवार के सपने को पूरा किया है।

About ritik thakur

Check Also

सूचना प्रसारण एवं खेल मंत्री भारत सरकार अनुराग सिंह ठाकुर के प्रयासों से सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र में विकास के नए पंख लगने जा रहे हैं।

उनके प्रयासों से सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत दाडला जो उनकी गोद ली हुई …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share