Breaking News

दिव्यांगों की मांगों को लेकर हिमचाल प्रदेश विकलांग संघ के प्रदेशाध्यक्ष तकदीर सिंह धर्मशाला से शिमला के लिए शुरु करेंगे पथ यात्रा

हिमचाल प्रदेश विकलांग संघ के प्रदेशाध्यक्ष तकदीर सिंह द्वारा 15 जुलाई को दिव्यागों की मांगों को लेकर धर्मशाला के गांधी बाटिका से लेकर शिमला तक पैदल पथ यात्रा निकाली जाएगी तथा सरकार से मांग की जाएगी कि दिव्यागों की की मांगों को शीघ्रता के साथ पूरा किया जाए।

धर्मशाला में पत्रकारों वार्ता के दौरान तकदीर सिंह ने कहा कि प्रदेश के इस जिला में दिव्यांग भवनों का निर्माण किया जाए, सभी विभागों में रोजगार के लिए उनका आरक्षण हो, दिव्यागों को समान जनकर 5000 हजार रुपये पैंशन का प्रावधान किया जाए। दिव्यांगों को रोजगार के लिए पार्किंग केंटीन में भागीदारी हो। साथ ही उन्होंने मांग की है कि सभी पंचायतों के प्रधानों द्वारा गरीब लोगों का जो शोषण किया जा रहा है उसे बंद किया जाए तथा ऐसे प्रधानों के खिलाफ सख्त कार्रवाई भी अमल में लाई जाए। तकदीर सिंह ने कहा कि सरकार को चाहिए कि दिव्यांगों का बैक लोक भी जल्द भरा जाए।

उन्होंने कहा कि जिन दिव्यागों की आयु 45 वर्ष पार हो चुकी है सरका बताए कि उनका आगे का भविष्य अब क्या है। उन्होंने कहा कि इस पथ यात्रा के द्वारा शिमला पहुंचे कर वे राज्य पाल व हाईकोर्ट के चीफ जज से मिलकर भी दिव्यांगों के लिए न्याय की मांग करेंगे। पथ यात्रा के लिए उन्होंने कांगड़ा के उपायुक्त निपुण जिंदल से भी अनुमति मांगी है। उन्होंने आरोप लगाया कि उन्होंने कई बार अपनी मांगों को सरकार के समक्ष रखा परंतु अभी तक दिव्यागों की मांगों को सरकार के द्वारा अनदेखा ही किया गया है। उन्होंने सरकार से मांग की है कि दिव्यांगों को की मांगों को जल्द पूरा किया जाए।

About khalid

Check Also

9 वर्षीय रितिका को क्या पता था कि इस परिवार के साथ यह मेरी अंतिम रात्रि होगी

उपमंडल झंडुत्ता के ग्राम पंचायत बाला के गांव बाला की 9 वर्षीय रितिका ठाकुर सुपुत्री …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share