Breaking News

हेलीकॉप्टर से उठी चर्चा मेंढक तक पहुंच गई

हिमाचल प्रदेश की राजनीति में ऐसा पहली बार देखने को मिल रहा है कि राजनेता लीक से हटकर बयान बाजी कर रहे हैं और जिस तरह से कॉलेज लाइफ में एक दूसरे के ऊपर कुछ भी बोल देने का तरीका आपस में रहता है उसी तरह का माहौल हिमाचल प्रदेश के इन माननीय अपनाते नजर आ रहे है । हेलीकॉप्टर से हिमाचल प्रदेश की लड़ाई शुरू हुई नेता विपक्ष मुकेश ने हेलीकॉप्टर के ऊपर सवाल उठाया तो मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर टब्बर के ऊपर ही आ गए और जब तक कोई कुछ कहता मुकेश ने खुद मोर्चा समाहला और सहेलियों का जिक्र कर दिया।

सहेलियों का जिक्र हुआ तो बचाने के लिए वन मंत्री राकेश पठानिया फिर हनुमान की तरह टूट पड़े और उन्होंने कानूनी कार्यवाही की मांग तक कर डाली और कहा कि माफीनामा पेश करें मुकेश।। लेकिन समझदार भाजपाई इस मुद्दे सिंदूर ही रहे । उसके बाद अब युवा विधायक विक्रमआदित्य सिंह आगे निकल कर आए और उन्होंने भी आज भाजपा के विधायकों और मंत्रियों को कुएं का मेंढक कहकर राजनीति को नया ट्विस्ट दे दिया।। इसी के साथ उन्होंने भाजपा के नेताओं को अपनी खाल्डी में रहने की बात की है।।।इतना ही नहीं बल्कि एक ढाल की तरहां मुकेश के साथनकांग्रेस खड़ी है और साथ उपचुनाव की याद भी जयराम को करवा दी ,राकेश पठनीय को कहा की चार्जशीट का इंतज़ार करो फिर आपसे बात करते हैं।मतलब डराना सरकारनको चाहिए लेकिन यहां विपक्ष डराता नजर आ रहा ।।सुधीर भी बोले कहा राजनीति राजनेता कर सकतें है ये बिना योग्यता बाली सरकार है जिस के राजा तो धूमल थे लेकिन तख्ता पलट कर ऐसे लोगो के पास कमान आ गई जिनके लिए राजनीति हेलीकॉप्टर तक सीमित रही ।

एक बार फिर आज राजनीतिक माहौल हिमाचल प्रदेश में गरमा गया लेकिन ऐसा नहीं है कि सभी नेता इस तरह की बात कर रहे हैं कुछ नेता ऐसे भी हैं चाहे वह कांग्रेस पार्टी के हो या भाजपा के हो इस तरह की बयानबाजी के समर्थन में नहीं आना चाहते हैं ,क्योंकि नेताओं की एक श्रेणी ऐसी भी हैं जो इस तरह की बयानबाजी को लोकतंत्र पर आघात मानती हैं ।।यही कारण है कि पिछले 2 दिनों से जब हमने भाजपा और कांग्रेस के कुछ चेहरों से इस तरह की बयानबाजी को लेकर बात करने का प्रयास किया यह लोग इन दोनों ही नेताओं को लेकर जो माहौल प्रदेश में बना है उससे सहमत नजर नहीं आए।। लेकिन इन सबके बीच में आज भी गरमाता माहौल , एक बार फिर कुएं का मेंढक कहकर एक नई राजनीतिक चर्चा को प्रदेश में गरमा दिया है और अब देखना यह होगा कि भाजपा के लोग किस तरह से इसका जवाब देते हैं और कांग्रेस को जनता समर्थन बयान को लेकर देती है या नही ।। लेकिन फिलहाल हिमाचल प्रदेश की राजनीति और नेताओं के बयान के ऊपर बयान लगातार आ रहे हैं ,,हालांकि अगर हम बड़े नेताओं की बात करें तो कुछ नेताओं को छोड़कर किसी भी चेहरे ने नेताओं के समर्थन में कुछ नहीं कहा है ।।अब इस घटना के किरदार जयराम,मुकेश,राकेश,विक्रमादित्य ,कश्यप शामिल हो चुके हैं नया कौन होगा इस पर निगाहें है

About khalid

Check Also

सोनिया गांधी और कांग्रेस नेताओं को देश से तुरंत माफी मांगनी चाहिए : खन्ना

शिमला, भाजपा के प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना और सह प्रभारी संजय टंडन ने भाजपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share