Breaking News

द ग्रेट इंडिया ने श्रीनगर से झंडी दिखाकर रवाना किया, – ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के समर्थन में राष्ट्रीय ध्वज ले जाने के लिए दौड़ें

द ग्रेट इंडिया रन को आज शाम श्रीनगर के प्रतिष्ठित लाल चौक से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। रिले-रन 5 अगस्त से 15 अगस्त तक 4 राज्यों में श्रीनगर से नई दिल्ली तक 829 किलोमीटर की दूरी तय करेगा। यह रन 75 वें आजादी का अमृत महोत्सव और ‘हर घर तिरंगा’ अभियान का जश्न मनाता है। आईटीवी और आईटीवी फाउंडेशन की एक पहल, रन 2016 में आयोजित ग्रेट इंडिया रन के पहले अध्याय की सफलता पर आधारित है।

श्रीनगर में ध्वजारोहण श्री मनोज सिन्हा, उपराज्यपाल जम्मू-कश्मीर और श्री कार्तिक शर्मा, लाल चौक, श्रीनगर से राज्यसभा सांसद द्वारा किया गया था। ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के समर्थन में उपराज्यपाल ने मुख्य धावक को कार्यक्रम स्थल पर फहराकर राष्ट्रीय ध्वज सौंपा। दौड़ के पहले चरण का नेतृत्व अल्ट्रा-मैराथन धावक अरुण भारद्वाज कर रहे हैं।

फ्लैग-ऑफ में एलजी मनोज सिन्हा ने धावकों की प्रशंसा की और उन्हें शुभकामनाएं दीं।

राज्यसभा सांसद कार्तिक शर्मा ने हर घर तिरंगा अभियान को श्रद्धांजलि दी और देश भर के लोगों को इसके विभिन्न चरणों के दौरान दौड़ में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित किया। “ग्रेट इंडिया रन फ्लैग ऑफ देखने के लिए माननीय एलजी मनोज सिन्हा जी के साथ लाल चौक पर यहां आकर मैं रोमांचित हूं। यह रन हमारे ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ को चिह्नित करने के लिए ‘हर घर तिरंगा’ अभियान को समर्पित किया जा रहा है। मेरी शुभकामनाएं सभी सैकड़ों धावकों को जो भारत के लिए दौड़ेंगे और सभी साथी भारतीयों को विभिन्न चरणों के दौरान मिनी-रन में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करेंगे। यह जम्मू-कश्मीर की स्थापना, केंद्रीय बलों, पुलिस और भारतीय सेना के लिए एक श्रद्धांजलि है कि इस तरह के आयोजन कर सकते हैं लाल चौक में होता है। यह उस भविष्य की आशा को दर्शाता है जो एक नए भारत का प्रतिनिधित्व करता है। मैं पूरे देश में भारतीय ध्वज को ले जाने वाले धावकों को देखने के लिए उत्सुक हूं और ‘हर घर तिरंगा’ अभियान को सफल बनाने में अपनी भूमिका निभा रहा हूं, ” उन्होंने कहा।

स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में दौड़ स्थल को 75 भारतीय तिरंगे से सजाया गया था। मार्ग में बनिहाल, पटनीटॉप, मानसर झील, दीनानगर, होशियारपुर, रूपनगर, अंबाला कैंट शामिल हैं। अंत में 15 अगस्त को दिल्ली में समापन होगा। मार्ग का पूरा विवरण ट्विटर हैंडल @TGIR2022 पर उपलब्ध है। दौड़ का दैनिक कवरेज राष्ट्रीय टीवी और राष्ट्रीय प्रेस पर भी दिखाई देगा।

पीटी उषा, ट्रैक एंड फील्ड की ‘क्वीन’, अंजू बॉबी जॉर्ज, वर्ल्ड चैंपियनशिप मेडलिस्ट, विकास कृष्ण, एशियन गोल्ड मेडलिस्ट, मनु भाकर, कॉमनवेल्थ गोल्ड मेडलिस्ट, सुनीता गोदारा, एशियन मैराथन चैंपियन, जीशान अली, नेशनल सहित भारत के कुछ सबसे प्रतिष्ठित खेल दिग्गज टीम टेनिस कोच, रोहित राजपाल, भारत डेविस कप कप्तान, आदित्य खन्ना, भारतीय डेविस कप खिलाड़ी, युकी भांबरी, जूनियर ऑस्ट्रेलियन ओपन विजेता, प्रेरणा भांबरी, भारतीय टेनिस खिलाड़ी, अमन दहिया, भारतीय टेनिस खिलाड़ी, रिया सचदेवा, भारतीय टेनिस खिलाड़ी, आशीष खन्ना, भारतीय टेनिस खिलाड़ी, अखिल कुमार, राष्ट्रमंडल चैंपियन, कुलदीप मलिक, कुश्ती कोच, शमरेश जंग, राष्ट्रमंडल चैंपियन, अर्जुन बबुता, निशानेबाजी विश्व कप विजेता, दिग्विजय प्रताप सिंह, भारतीय टेनिस खिलाड़ी, मदन लाल, पूर्व भारतीय क्रिकेटर, सबा करीम, पूर्व भारतीय क्रिकेटर और रिटिंदर पूर्व भारतीय क्रिकेटर सिंह सोढ़ी विभिन्न चरणों में हिस्सा लेंगे।

समापन समारोह 15 अगस्त को नई दिल्ली में मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह के साथ होगा।

About ANV News

Check Also

राम मंदिर में आयोजित जन्माष्टमी कार्यक्रम में डॉ. सिकंदर कुमार ने लिया हिस्सा

शिमला, भाजपा के प्रदेश कोषाध्यक्ष एवं अध्यक्ष सूद सभा संजय सूद ने कहा कि सूद …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share