Thursday , March 28 2024
Breaking News

राज्य सभा में केंद्रीय मंत्री के जवाब को मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली राज्य सरकार की जीत बताया

मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली राज्य सरकार की तरफ से पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ के केंद्रीकरण की कोशिशों के खि़लाफ़ शुरु की मुहिम को उस समय पर सफलता मिली जब राज्य सभा में केंद्रीय मंत्री की तरफ से यह बात कही गई कि केंद्र सरकार की तरफ से पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ का केंद्रीकरण नहीं किया जा रहा।

पंजाब, पंजाबी और पंजाबियत के मुद्दों पर राज्य सरकार की वचनबद्धता दोहराते हुये पंजाब के उच्च शिक्षा और भाषा मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने कहा, ‘‘पंजाब यूनिवर्सिटी हमारी विरासत और इस पर हमारा हक है। पंजाब यूनिवर्सिटी केंद्रीकरण को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।’’

उच्च शिक्षा मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली राज्य सरकार की तरफ से पंजाब विधान सभा में पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ केंद्रीकरण के खि़लाफ़ प्रस्ताव पास किया था। पंजाब सरकार की इस मुहिम को आगे बढ़ाते हुये पंजाब से राज्य सभा मैंबर विक्रमजीत सिंह साहनी की तरफ से संसद के उच्च सदन में यह मामला उठाया जिस पर केंद्रीय मंत्री ने जवाब दिया कि पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ का केंद्रीकरण नहीं किया जा रहा है। यह राज्य सरकार की इस मामले में बड़ी जीत है।

About admin

Check Also

चंडीगढ़ मेयर पद पर बीजेपी की जीत, आम आदमी पार्टी की हार

चंडीगढ़ के सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर चुनाव में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *