Breaking News

विजिलेंस ब्यूरो की भ्रष्टाचार को लेकर बड़ी कार्रवाई

हरियाणा स्टेट विजिलेंस ब्यूरो की भ्रष्टाचार को लेकर बड़ी कार्रवाई, भ्रष्टाचार के मामले मे पकड़े गई मंडी बोर्ड की अधिकारी और रिश्वत देने आए व्यक्तियों को किया गया पंचकूला कोर्ट मे पेश।

स्टेट विजिलेंस ने इन आरोपियों को कोर्ट मे पेश करने के साथ साथ सबूत भी किए कोर्ट मे पेश, बताया गया कि इन सभी ने मिलकर मंडी बोर्ड के नियमों से किया खिलवाड़, नियमो के बाहर जाकर अप्रूव किए जा रहे थे हांसी की मंडी मे बने शेड।

असल मे रिश्वत लेने वाली मंडी बोर्ड की अधिकारी और उसे हांसी से रिश्वत देने आए आरोपियों को स्टेट विजिलेंस की टीम ने गिरफ्तार किया है, पहली बार स्टेट विजिलेंस ब्यूरो की ओर से ऐसी कारवाई की गई है, जिसमें रिश्वत लेने और देने वाले दोनों पक्षों पर मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया गया है।

विजिलेंस ब्यूरो ने लिखित शिकायत के आधार पर किया गिरफ्तार, सूत्रों के अनुसार लिखित शिकायत के बाद जांच मे कई सबूत सामने आए, वही उसके साथ साथ कुछ रिकॉर्डिंग भी विजिलेंस को मिली, जिसके बाद रेड की गई।

महिला अधिकारी दिशा गुप्ता मंडी बोर्ड मे आर्किटेक्ट के पद पर पोस्टड थी। कुछ दिन पहले ही हांसी की अनाज और सब्जी मंडी की दुकानों के सामने शेड डाला जाना था, ऐसे मे मंडी बोर्ड की आर्किटेक्ट दिशा ने हांसी के दुकानदारों से 2 लाख रुपये की रिश्वत ली थी, जबकि अब हांसी के रहने वाले संजय और बिट्टू दिशा के लिए रिश्वत के डेढ़ लाख रुपए लेकर आए थे, जब से ये रिश्वत की बात चल रहीं थी, इस बारे मे हिसार विजिलेंस की टीम को पता चल गया था, जिसके पिछले 2 दिनों से in सभी के मोबाइल नंबरों को सर्विलांस पर लगाया गया। जिसमें रिश्वत दें वाले और रिश्वत लेने वाली अधिकारी, इन सभी की बात को सुना गया और उसके आधार पर रेड की गई।

वही दिशा ने रिश्वत की पहली किश्त मिलने मे बाद, इन सभी लोगों के दुकानों के सामने डाले जाने वाले शेड को लेकर नक्शे मे छेड़छाड़ की गई थी, जिसके चलते विजिलेंस ने मंडी बोर्ड के ऑफिस से रिकॉर्ड को ज़ब्त किया है, जिसके चलते देर रात तक रेड की गई है।

पंचकूला स्टेट विजिलेंस ब्यूरो हेड ऑफिस और हिसार की टीम ने की ज्वाइंट रेड, महिला अधिकारी दिशा गुप्ता के ऑफिस से ज़ब्त किया गया रिकॉर्ड। अब सभी को कोर्ट मे पेश किया गया, जहाँ से कोर्ट ने आरोपियों को न्यायिक हिरासत में अंबाला जेल भेज दिया है।

About ANV News

Check Also

हरियाणा के सरकारी स्कूल के छात्रों ने बनाया रिकॉर्ड

प्रदेश के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चोँ ने हिमाचल की दुर्गम बारालाचा शिखर की …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share