Breaking News

अग्निपथ योजना’ का विरोध करने के लिए राज्य विधानसभा में संकल्प लाएंगे- मुख्यमंत्री

चंडीगढ़-दावा करते हैं कि एनडीए सरकार का यह सनकी और तर्कहीन कदम जो भारतीय सेना के बुनियादी ताने-बाने को नष्ट कर देगा | पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज कहा कि केंद्र की राजग सरकार द्वारा प्रस्तावित ‘अग्निपथ’ योजना का विरोध करने के लिए राज्य सरकार जल्द ही राज्य विधानसभा में एक प्रस्ताव लाएगी।मुख्यमंत्री ने शून्यकाल के दौरान विपक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा द्वारा उठाए गए मुद्दे का जवाब देते हुए कहा, “अग्निपथ एनडीए सरकार का एक सनकी और तर्कहीन कदम है जो भारतीय सेना के मूल ताने-बाने को नष्ट कर देगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि देश के युवाओं का भविष्य बर्बाद करने के लिए एनडीए सरकार का यह एक और अतार्किक कदम है. उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं को छोड़कर किसी ने भी कभी भी नोटबंदी, जीएसटी, कठोर कृषि कानूनों और अन्य योजनाओं की खूबियों को नहीं समझा और कहा कि ‘अग्निपथ’ ऐसे निराधार कदमों के अतिरिक्त है, जिसे कोई नहीं समझ पा रहा है। भगवंत मान ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण और अविश्वसनीय है कि एक युवा 17 वर्ष की आयु प्राप्त करने के बाद सेना में शामिल होगा और केवल चार वर्ष के बाद 21 वर्ष की आयु में सेवानिवृत्त होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि विडंबना यह है कि जो युवा अपनी युवावस्था में देश की सेवा करेंगे, उन्हें इस सेवा के लिए कोई पेंशन या अन्य लाभ नहीं मिलेगा। भगवंत मान ने कहा कि यह देश के उन युवाओं के लिए बहुत बड़ी क्षति है जो अपनी शारीरिक क्षमता के दम पर सशस्त्र बलों में शामिल होकर अपनी मातृभूमि की सेवा करना चाहते हैं, चाहे वह कड़ाके की ठंड हो या गर्म तापमान। उन्होंने कहा कि ‘अग्निपथ’ देश की दयनीय स्थिति को दर्शाता है क्योंकि केंद्र में सत्तासीन पार्टी बिना सोचे समझे अपने मामलों को चला रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह देश के युवाओं के साथ घोर अन्याय है जो किसी भी कीमत पर स्वीकार्य नहीं है. भगवंत मान ने कहा कि केंद्र सरकार के इस मूर्खतापूर्ण कदम का राज्य सरकार पुरजोर विरोध करती है और इसका विरोध करने का संकल्प बहुत जल्द लाया जाएगा. उन्होंने युवाओं के भविष्य को सुरक्षित करने के लिए पूरी ताकत से इस कदम का विरोध करने के लिए सभी दलों के समर्थन और सहयोग का अनुरोध किया।

About khalid

Check Also

जिंदगी में हादसे किसी भी वक्त हो सकते हैं

फिलहाल तो एक बड़ा दर्दनाक हादसा पंजाब (Punjab) के पटियाला (Patiala) से सामने आया है| …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share