Breaking News

जी स्टूडियोज ने फिल्म ‘ओम’ को बताया काल्पनिक कथा, सेना के नोटिस पर कहा…

जी स्टूडियोज की 1 जुलाई को रिलीज होने जा रही फिल्म ‘ओम: द बैटल विद इन’ के ट्रेलर में पोखरण, परमाणु परीक्षण और एक परमाणु वैज्ञानिक के अपहरण का जिक्र देखकर भारतीय सेना भी सतर्क हो गई है। सूत्र बताते हैं कि भारतीय सेना ने इस बारे में फिल्म की निर्माता कंपनी को पत्र लिखकर फिल्म की रिलीज से पहले इसका एक शो भारतीय सेना के अधिकारियों के लिए करने को कहा है ताकि ये देखा जा सके कि फिल्म में कहीं भी भारतीय सेना को नकारात्मक नजरिये से तो नहीं दिखाया जा रहा है। फिल्म के निर्माताओं में कोरियोग्राफर से निर्माता बने अहमद खान का नाम भी शामिल है।

हिंदी सिनेमा के दिग्गज फाइट मास्टर टीनू वर्मा के बेटे केवल वर्मा के निर्देशन में बनी फिल्म ‘ओम: द बैटल विद इन’ का ट्रेलर बीते हफ्ते ही रिलीज हुआ है। फिल्म के ट्रेलर के मुताबिक ये कहानी एक पैरा कमांडो की दिख रही है जिसकी याददाश्त जा चुकी है। ट्रेलर की शुरुआत में जैकी श्रॉफ का किरदार किरदार पोखऱण, 1998 के टेस्ट और तमाम ऐसी बातों का जिक्र करते नजर आता है, जो इस किरदार क अपहरण का सबब बनता है। अपनी रूमानी छवि से बाहर निकलकर एक्शन हीरो बनने की कोशिश कर रहे अभिनेता आदित्य रॉय कपूर इस पूरी कहानी के मुख्य किरदार में दिखते हैं।

सोमवार सुबह से ही मुंबई फिल्म जगत में चर्चा रही कि फिल्म ‘ओम: द बैटल विद इन’ का नाम बदला जा रहा है। ये भी पता चला कि फिल्म का नाम अब फिल्म ‘ओम: द बैटल विद इन’ ना होकर ‘राष्ट्रकवच ओम’ या फिर सिर्फ ‘ओम’ रखा जा सकता है। फिल्म की रिलीज में अब सिर्फ दो हफ्ते ही बाकी हैं, ऐसे में निर्माताओं को ये नाम बदलने की जरूरत क्यों आन पड़ी? इसकी तहकीकात करने के दौरान ही पता चला कि फिल्म को लेकर भारतीय सेना सतर्क हो गई है। सूत्र बताते हैं कि फिल्म निर्माता कंपनी जी स्टूडियोज को इस बारे भारतीय सेना से एक पत्र भी मिल चुका है।

भारतीय सेना ने हाल ही में सभी फिल्म निर्माताओं से ये अनुरोध किया था कि सेना की पृष्ठभूमि पर बनी फिल्मों की पटकथाएं और उनकी पहली कॉपी उनके अवलोकन के लिए अवश्य प्रस्तुत की जाए। ऐसा उन चंद फिल्मों की रिलीज के बाद हुआ जिनकी कहानियां तो सच्ची बताई गईं लेकिन जिनमें तथ्यों की तरफ इनके निर्माताओं ने ध्यान नहीं दिया। सेना इन फिल्मों को सही नजरिये से दिखाने के लिए मदद को भी तैयार रही है। लेकिन, निर्देशक ओनीर की एक समलैंगिक फौजी की कहानी को बनाने की अनुमति देने से वह इन्कार भी कर चुकी है।

About khalid

Check Also

जिला कांगड़ा में एक बार फिर से कोरोना ने पकड़ी रफ्तार ।

जिला कांगड़ा में एक बार फिर से कोरोना ने पकड़ी रफ्तार । आज आए कोविड …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share