Saturday , April 20 2024
Breaking News

बठिंडा में ए कैटेगरी के गैंगस्टर कैदियों जेल में हड़ताल के मामले

कैदियों के एडवोकेट विक्रम सतपाल आनंद ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान व जेल अधिकारियों को ईमेल के जरिए लगाई गुहार ।

सीएम भगवंत मान ने बनती कार्रवाई के लिए मेल की जेल अधिकारियों को फॉरवर्ड

क्या है मामला

बठिंडा सेंट्रल जेल में बंद 50 गेंदों की भूख हड़ताल हाई सिक्योरिटी सेल में टीवी लगाने की मांग

सेंट्रल जेल बठिंडा में बंद गैंगस्टर भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं। उक्त गैंगस्टरों को जेल की हाई सिक्योरिटी सेल में रखा गया है। जेल में एलईडी समेत अन्य सुविधाओं की मांग को लेकर उन्होंने बीती शुक्रवार से भूख हड़ताल शुरू की है। जेल में बंद गैंगस्टरों ने दूसरे दिन शनिवार को भी जेल में भोजन नहीं खाया। गैंगस्टरों ने ऐलान किया है कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होगी, वह कुछ नहीं खाएंगे।
इससे करीब पंद्रह दिन पहले जेल में बंद गैंगस्टर भूख हड़ताल पर चले गए थे, लेकिन उस वक्त जेल अधिकारियों के आश्वासन के बाद वह मान गए थे, लेकिन शुक्रवार को वे फिर भूख हड़ताल पर बैठ गए। गैंगस्टरों का अनशन दूसरे दिन में प्रवेश कर गया है। गैंगस्टर मांग कर रहे हैं कि उन्हें अपने घर पर बात करने के लिए मोबाइल फोन की अनुमति दी जाए, जानकारी देते हुए गैंगस्टर के एडवोकेट विक्रम सतपाल ने बताया कि यह उनके बेसिक राइट हैं जिसके लिए वह संघर्ष कर रहे हैं।


उन्हें सुबह से शाम तक हर वक्त अलग सेल में रखा जाता है, लेकिन अब उन्हें आम कैदियों की तरह जेल में घूमने दिया जाए, इसलिए उन्हें जेल में सामान्य कैदियों और हवालातियों की तरह सुविधाएं पाने का अधिकार है। गैंगस्टरों का कहना है कि उन्हें जेल के नियमानुसार सुविधाएं नहीं दी जा रही हैं। उनका कहना है कि ऐसा कर जेल प्रशासन उनके मानवाधिकार छीन रहा है। उल्लेखनीय है कि खतरनाक गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया समेत करीब 50 कुख्यात गैंगस्टर बठिंडा सेंट्रल जेल में बंद हैं।

About admin

Check Also

पहले चरण में 21 राज्य की 102 सीटों पर दांव

घड़ी आ ही गई जब लोकसभा चुनाव के लिए वोटिंग शुरू , शुक्रवार को इस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *