Breaking News

चंडीगढ़ में पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज में ग्राहक अनुभव परामर्श तकनीकों में एक गहरा गोता विषय पर एक सफल व्याख्यान आयोजित किया

(अश्वनी कौशल )-चंडीगढ़ में पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज (डीम्ड यूनिवर्सिटी) चंडीगढ़ के प्रबंधन और मानविकी केंद्र ने आईबीएम में एक ग्राहक अनुभव सलाहकार  सुरलीन कौर द्वारा “परामर्श का परिचय – ग्राहक अनुभव परामर्श तकनीकों में एक गहरा गोता” विषय पर एक सफल व्याख्यान आयोजित किया। और डिजाइन सोच” डॉ अंजू सिंगला, विभागाध्यक्ष – सेंटर ऑफ मैनेजमेंट एंड ह्यूमैनिटीज और पीईसी के अन्य मानद प्रोफेसरों ने भी वेबिनार में भाग लेकर इस अवसर की शोभा बढ़ाई।

सत्र की शुरुआत आईआईएम कलकत्ता और पीईसी की पूर्व छात्रा  सुरलीन कौर के गर्मजोशी से स्वागत के साथ हुई। मुख्य रूप से एक अच्छी रणनीति सलाहकार बनने के लिए आवश्यक कौशल सेट पर ध्यान केंद्रित करते हुए, उन्होंने एक सलाहकार के जीवन चक्र पर चर्चा की। आगे बढ़ते हुए, उन्होंने मोटे तौर पर ‘डिजाइन थिंकिंग मेथडोलॉजी’ को विभिन्न चरणों में वर्गीकृत किया और डिजाइन थिंकिंग के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने व्यवसाय के निर्माण में मानव-केंद्रित दृष्टिकोण के महत्व के बारे में भी बात की।
सत्र एक सक्रिय प्रश्न-उत्तर सत्र के साथ समाप्त हुआ और  सुरलीन ने परामर्श और इससे संबंधित कार्य के बारे में कुछ प्रमुख बिंदु और अंतर्दृष्टि प्रदान की। सत्र ने छात्रों को ज्ञान प्राप्त करने और परामर्श के व्यवसाय में एक झलक पाने का एक शानदार अवसर दिया।
सुरलीन कौर वर्तमान में आईबीएम में एक ग्राहक अनुभव सलाहकार के रूप में काम कर रही हैं और उन्हें यूरोपीय, विदेश मंत्रालय और एपीएसी क्षेत्रों में डिजिटल व्यापार परामर्श, ऑनसाइट-ऑफशोर समन्वय, व्यापार विश्लेषण और परियोजना प्रबंधन में विशेषज्ञता हासिल है।

परामर्श और प्रबंधन के क्षेत्र में उनके अनुकरणीय कार्य के लिए उन्हें कई बार सम्मानित किया गया है, अर्थात् 2H2020 में GBS CIC India में उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए उन्हें ‘स्पार्क अवार्ड’ से सम्मानित किया गया था। साथ ही, उन्हें ‘टॉप 5 “अप एंड कमिंग” महिला नेता के रूप में पहचाना गया है।

About shivani

Check Also

सीनियर नेता हरजीत ग्रेवाल के नेतृत्व में की गई प्रेस वार्ता

(विपन मेहरा)- मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के आखिरी बजट को लेकर आज पटियाला बीजेपी …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share